Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : मारवाड़ी महिला समिति द्वारा छठव्रतियों के बीच सूप वितरित

पटना (अनूप नारायण) :  मारवाड़ी महिला समिति द्वारा 11नवंबर (रविवार) को सवेरे 7 बजे से आर्य कुमार रोड राजेन्द्र नगर में छठ पूजा के शुभ अवसर पर छठव्रतियों के बीच नहाय- खाय के दिन सूप का वितरण किया गया ।

समिति की अध्यक्ष नीना मोटानी ने बताया कि छठ बिहार में लोक आस्था का पर्व है।  अमीर हो या गरीब हर कोई इसे पूजता है। अतः हम समाज के वैसे लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और छठ की पूजा करना चाहते हैं उनकी एक छोटी सी मदद सूप और पूजन हवन सामग्री देकर करने की कोशिश की है। सूप में साड़ी, नारियल, अरधौता, गागल, नींबू बद्धि, हल्दी, सिन्दूर, होमाद, कपूर, माचिस,अगरबत्ती इत्यादि पूजन सामग्री जरूरतमंदों को दिया गया। सबके सहयोग से कुल 221 सूपों का वितरण से किया गया।

सचिव सुमिता छावछरिया ने बताया कि गंगा स्नान कर लौटते हुए छठव्रतियों को सूप बांटा गया ताकि सही छठव्रती को सूप मिल सके।सूप पाने पर सभी के चेहरे पर एक संतोष और ख़ुशी दिख रही है।

कोषाध्यक्ष उषा टिबड़ेवाल ने बताया कि सूप बाँटने में हर समाज के लोगों ने हिस्सा लिया और अपना हाथ बंटाया । समाज के सभी वर्गों से करीब 40 महिलाओं और पुरुषों ने मिल कर सूप बांटा। सभी का उत्साह देखते ही बनता था। 

नई पहल की खूंटी के संरक्षक डॉ. श्रवण कुमार ने बताया कि खूंटी की ओर से 51 सूपों का वितरण भी साथ में किया गया। रोटरी चाणक्या से डॉ. मनोज कुमार, आशीष बंका, अंजनी बंका आदि सम्मिलित हुए ।

सूप बाँटने में मुख्य रूप से जहाँ दया अग्रवाल, इंदु रुंगटा केशरी, कृष्णा अग्रवाल, सरिता मोदी,  रेणु  वाशरनेव, किरण केडिया,सुषमा दारूका सुलोचना अग्रवाल,इत्यादि मौजूद थे वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में रामलाल खेतान,गणेश खेतरीवाल, प्रदीप अग्रवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, दिलीप रुंगटा, पुरुषोत्तम टिबड़ेवाल आदि ने अपना अहम सहयोग दिया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ