Breaking News

पटना : महागठबंधन में सीटों को ले खिंचातानी, मांझी ने 20 पर जतायी दावेदारी

[पटना l शुभम् कुमार]
बिहार में एनडीए के घटक दल जदयू ने जहाँ प्रशां​त किशोर को अपने दल में शामिल करने से भाजपा की अंदरुनी बेचैनी बढ़ गयी है, वहीं अब महागठबंधन में हम के मुखिया जीतनराम मांझी ने नया पैंतरा चलकर राजद व कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने रविवार को हुई हम की बैठक मेें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जबर्दस्त मांग कर दी है.
मिली जानकारी के अनुसार रविवार को महागठबंधन के घटक दल हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) कि बैठक हुई. पटना में हुई इस राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से 20 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया.
बताते चले कि लंबे समय तक चली बैठक के बाद हम के मुखिया जीतन राम मांझी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बैठक में सदस्यों ने अपनी राय रखी है. बिहार में आधी सीटों पर हम को टिकट देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि हम की मांग है कि आबादी की हिसाब से सभी जातियों को आरक्षण मिले. इसी तरह महागठबंधन में भी हम को आधी सीटें मिलनी चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन की बैठक में सीटों को लेकर फैसला होगा.
उधर जीतनराम मांझी के इस दावे के बाद महागठबंधन में भी हलचल तेज है. गौरतलब है कि राजद महागठबंधन का सबसे बड़ा घटक दल है. लेकिन, इसे लेकर अभी तक न तो राजद सामने आया है और न ही कांग्रेस की ओर से ही कोई बयान आया है.