Breaking News

उन्नति क्लासेज़ में मैट्रिक-इंटर के विद्यार्थियों के लिए इंग्लिश का नया बैच 2 अगस्त से

गिद्धौर : बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिये प्रसिद्ध संस्थान उन्नति क्लासेज़ में आगामी 2 अगस्त से नया रेग्युलर बैच शुरू होगा. यह जानकारी देते हुये संस्थान की एकेडमिक डायरेक्टर ई. मोनालिसा भारती ने बताया कि नये बैच के लिये मेरिट के आधार पर 50% तक छात्रवृति का प्रावधान किया गया है.

ई. मोनालिसा ने कहा कि उन्नति क्लासेज़ में बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिये क्लासरूम कोचिंग दी जाती है. सम्पूर्ण सिलेबस को पूरा करने में करीब 4 से 5 महीनों का समय लगता है. इसमें करीब डेढ़ से तीन घंटों तक का बैच प्रतिदिन चलता है. छात्र-छात्राओं को परीक्षा से सम्बंधित मटेरियल भी उपलब्ध कराया जाता है. रेगुलर टेस्ट भी कराये जाते हैं. प्रत्येक क्लास के बाद किसी भी विषय पर छात्र-छात्राओं के शंका-समाधान के लिये सम्बंधित शिक्षक उपलब्ध रहते हैं. आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त क्लासेज की व्यवस्था भी कराई जाती है. नियमित गेस्ट फैकल्टी भी आते हैं.

उन्होंने बताया कि उन्नति क्लासेज़ में आर्ट्स एवं साइंस, विशेषतः बायोलॉजी जैसे विषयों में बोर्ड की तैयारी कराई जाती है. साथ ही, ओलंपियाड व अन्य स्कूल लेवल एक्साम्स की भी तैयारी कराई जाती है.