Breaking News

हरित भारत, समृद्ध भारत के लिए युवाओं ने की अभियान की हुई शुरुआत

[अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह] :- प्रखंड के अवगीला-चौरासा गांव के युवाओं ने समाजसेवी सौरभ कुमार सिंह एवं इंजीनियर की नौकरी छोड़ कर गांव आए अलखदेव वर्मा ने गांव के युवकों को वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित किया।
उक्त दोनों के नेतृत्व में पुरे पंचायत के युवाओं ने हरित भारत ,समृद्ध भारत के तहत वातावरण को संतुलित रखने हेतु पुरे अवगीला चौरासा गांव में वृक्षारोपण कार्यक्रम जोरों पर चलाया जा रहा है। समाजसेवी सौरभ सिंह एवं ई. अलखदेव वर्मा ने बताया कि वृक्ष के कटाव होने से मौसम के साथ वातावरण व प्रकृति पर असर पड़ने लगा है। जिससे आगे चलकर आम लोगों को कठिन परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ेगा। इसी को देखते हुए हमने  पहले गांव में युवाओं को प्रेरित कर एक टीम बनाया और वृक्ष लगाना शुरू कियाऔर अवगीला-चौरासा गांव में लगभग 500 पौधे लगाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अब पंचायत स्तर पर सभी गांवो में युवाओं की टीम बनाकर वृक्ष लगाया जा रहा है। फिर प्रखंड स्तर पर इसकी शुरुआत किया जाएगा। बुधवार को चौरासा गांव में और अवगीला में एक सौ फलदार वृक्ष लगाये गये । लोगों ने बताया कि युवाओं के साथ गांव के बुजुर्गों की भी सहयोग मिलने लगे हैं। युवाओं ने बताया  कि पंचायत स्तर पर पचास हजार वृक्ष लगाने की योजना है,और कार्यक्रम फिर प्रखंड स्तर भी शुरुआत किया जायेगा।
मौके पर विक्रम कुमार,संजय दास,चंदन कुमार,मंटु कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, वाल्मिकी रविदास,वार्ड सदस्य रीता देवी ,विकास कुमार, कृष्ण दास,विष्णु साहु, शिक्षक सुखदेव रविदास सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।