Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : राष्ट्रवादी जन कांग्रेस की एनडीए से मांग, सत्ता में सवर्ण समाज की हो हिस्सेदारी

पटना (अनूप नारायण) : राष्ट्रवादी जन कांग्रेस ने भाजपा एवं जदयू से सवर्ण समाज का सत्ता में हिस्सेदारी के प्रति अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि यह समाज जानना चाहता है ये पार्टियां अभी भी उसी बीती पर चलेगी जिसपर पिछले 15 वर्षों से चली आ रही है या उनके द्रिस्तिकोण में कोई परिवर्तन भी होगा? 

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. शंभू नाथ सिन्हा ने एक संवादाता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि गत 29 जुलाई को पटना में आयोजित समामाजिक सह राजनैतिक अधिकार सम्मलेन में राज्य भर से आयोजित हजारो स्वर्ण प्रतिनिधियों ने अपने राजनैतिक सह सामाजिक अधिकार को प्रस्तावित करते हुए कहा एनडीए को पिछले 15-20 वर्षो से इस समाज के बिनाशर्त सम्मलेन किया है, परन्तु इस समाज के साथ सरकार के अचरण से लोगो में खासा आक्रोश  है ! वे अपने खून पसीने से बनाये गए अपनी सरकार के सतता में भागीदारी नहीं बल्कि हिस्सेदारी की मांग रखना है !

अब समर्पण नहीं बल्कि गठबंधन  के अधर पर यह समाज अपनी हिस्सेदारी चाहता है , भाजपा ,जदयू को अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने होंगे ,परन्तु ये राजनैतिक पार्टियाँ  अब तक कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई ,इसके ठीक विरीत राष्ट्रीय जनता दल जैसी पार्टियाँ इनके विरोध में है ,यह जमात रूप से खड़ा नहीं है बल्कि सम्मान एवं अधिकार के साथ राजनैतिक रूप से गले लगाने की पेशकश भी की है , जो बेहतर स्वागत योग्य है !
श्री सिन्हा ने कहा कि – राष्ट्रवादी जन कांग्रेस एनडीए से यह जानना चाहती है कि ताराकांत झा  एवं कैलाशपति मिश्र जैसे भाजपा के समर्थक नेताओं एवं उनके परिवार के सदस्यों को अपमानित करने के ;लिए ही आपको सभा बिठाया था ? क्या चन्द्रमोहन राय जय इमानदार एवं कर्म राजनेता को राजनैतिक रूप से सन्यास लेने को बाध्य करने के  लिए ही आपको सत्ता में बैठाया था ?

क्या रामधारी सिंह दिनकर के परिजनों के मकान पर भाजपा नेता के रिश्तेदार द्वारा कब्ज़ा करने के लिए ही आपको सत्ता में बैठाया था , लालकृष्ण अडवानी , मुरली मनोहर जोशी , यशवंत सिन्हा ,शत्रुघ्न सिन्हा ,कीर्ति आजाद जैसे संसथापक नेताओं को अपमानित करने के लिए आपको सत्ता में बैठाया गया था ?

जिस ब्रम्ह्रिशी समाज ने अपनी समस्त कुर्वानी देकर आपको सत्ता दी थी ?क्या केंद्र सरकार सरकार में एकमात्र झुंझुना राज्य मंत्री दी थी , राष्ट्रवादी जन कांग्रेस पार्टी तक सवर्ण समाज  इस सवालों  का एनडीए विशेषकर भारतीय जनता पार्टी से जबाब चाहती है !
श्री सिन्हा ने कहा कि आगामी 29 जुलाई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्य कारिणी की बैठक बुलाई है जिसमें इन मुद्दों पे चर्चा के बाद गठबंधन के संबंध में कोइ निर्णय लिया जायेगा ! हम चाहते है कि एनडीए कोई सकारात्मक फाल करे अन्यथा अगले चुनाव में उसे इसकी कीमत चुकानी होगी

संवाददाता सम्मलेन में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविनंदन सहाय ,राष्ट्रीय महासचिव डा. संजय कुमार ,बिपिन कुमार , अर्जुन सिंह , मजेश शर्मा ,कौशलेन्द्र मिश्र प्रदेश युवा अध्यक्ष  कमलेश श्रीवास्तव , राजकिशोर सिंह ,नीराज कुमार आदि  मौजूद  थे.