Breaking News

पटना : कर्ण कायस्थ महासभा का द्वितीय अधिवेशन सम्पन्न

पटना (अनूप नारायण) : रविवार को पटना स्थित होटल विंडसर में कर्ण कायस्थ महासभा का द्वितीय अधिवेशन सम्प्पन हुआ ।
इस अधिवेशन में देश भर  के सभी राज्यों  यथा दिल्ली, करनार्टक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, छतीशगढ़, गोआ, मध्यप्रदेश , उत्तरप्रदेश एवम विदेश नेपाल वर्मा थाईलैंड सिंगापुर आदि देशों के इसके प्रतिनिधियो ने भाग लिया ।
अधिवेशन की विशेषता थी महासभा द्वारा इसके ब्रांडिंग के लिए स्त्री शक्ति की पहचान करना जिसके तहत इसने चार अपने अपने क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त महिलाओं का चयन कर उन्हें सम्माननित किया । महासभा के आजीवन अम्बेसर के रूप में सुप्रसिद्ध हिंदी ,मैथिली भोजपुरी लेखिका सह साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित सुश्री शेफालिका वर्मा , विहार प्रदेश की एवम कर्णसमाज की प्रथम फाइटर पायलट सुश्री भावना कंठ ,अम्बेसेडर 2018 , कमर्षियल विमान बाहक गो एयरलाइन्स में पायलट के रूप में सेवा देने वाली पहली मिथिला क्षेत्र की महिला सुश्री हिमानी दत्त ,अम्बेसेडर 2018 , गायन के क्षेत्र में नाम रौशन करने वाली सुपौल जिला की रहने वाली प्रथम कर्ण कायस्थ महिला प्रिय मल्लिक एम्बेसेडर 2018 के रूप में चयनित कर सम्मानित किया गया महाडिवेशन का मूल विषय पंजी मूल प्रवर पर प्रसिद्ध इतिहासकार श्री भैरव लाल दास जी का ऐतिहासिक साक्ष्यों के साथ दिया प्रस्तुतिकरण काफी रोचक,ज्ञानबर्धक, ओर नव पीढ़ी के लिए मार्गदर्शक की तरह था ।
अधिवेशन में सामाजिक मुद्दों एवम रिवाजो में बदलाव हेतु कई प्रस्ताव पारित किया गया जिसे समाज के सभी के द्वारा मान्यता प्रदान की गई ।
अपने स्वागत भाषण में कर्ण कायस्थ महासभा के बिहार प्रदेश प्रभारी श्री राजेश कंठ ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए अधिवेशन के मूल विषय पर आना मन्तव्य दिया । अपने अध्यक्षीयभाषण में श्री बी के कर्ण ने के के एम के मूल विचारो उद्देश्यों एवम भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए सभी के सहयोग का आहवाहन  किया । अधिवेशन में के के एम के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी  उपस्थित थे ।