Breaking News

6/recent/ticker-posts

लोन डिफ़ॉल्टर्स पर FIR करेगा बिहार ग्रामीण बैंक, भुगतान न करने पर होंगे अरेस्ट


[gidhaur.com | News Desk] :- बढ़ते कर्ज के भार को कम करने व वित्तीय व्यवस्था को नियंत्रित करने को लेकर बिहार ग्रामीण बैंक ने धरातल पर अब सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।



ऋणधारकों द्वारा वर्षों से ऋण का भुगतान नहीं किये जाने पर खाता N.P.A. हो जाने की स्थिति में बैंक द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसके तहत कर्ज नहीं अदा करने की स्थिति में बैंक द्वारा कानूनी प्रक्रिया के तहत एफआईआर दर्ज कराते हुए जिला प्रशासन को संबंधित ऋण धारकों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई है।
इसी कड़ी से जुड़े, गिद्धौर के पतसंडा स्थित बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार झा ने जानकारी देते हुए बताया कि N.P.A. खातों की वसूली हेतु कई बकायेदारों के गिरफ्तारी आदेश जारी हो चुका है। इस से संबंध में शाखा प्रबंधक श्री राजेश कुमार झा ने  बताया कि गिद्धौर प्रखंड से दो डिफाॅल्टर ऋणधारकों को चिन्हित कर इसकी जानकारी गिद्धौर पुलिस को सौंपी। जिसपर कुल 29 लाख रूपये का बकाया था।
पुलिस द्वारा डिफाॅल्टर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिए जाने की भी सूचना है।



वहीं इस संदर्भ में यदि रीजनल मैनेजर की मानें तो इनके अनुसार बिहार ग्रामीण बैंक के लगभग पच्चीस फीसदी एकाउन्ट N.P.A. हो जाने के कारण बैंक पर ऋण का भार बढ गया है।



पाठकों को बता दें कि, बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा ऋण वसूली की प्रक्रिया के तहत कुल 14 ऋण धारकों पर बैंक द्वारा जिला प्रशासन द्वारा वारंट जारी कराया गया है जिसमें से 5 गिद्धौर थाना क्षेत्र से संबंध रखते हैं। ऋण भुगतान न करने की स्थिति में सर्टिफीकेट केस फाइल करने का भी प्रावधान है।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर  |  23/06/2018, शनिवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ