Breaking News

सोनो : झुमराज स्थान में पूजा के लिए उमड़ी भीड़, 5 किलोमीटर लंबा लगा जाम

Gidhaur.com (सोनो) : प्रखंड के बटिया बाजार स्थित विख्यात बाबा झुमराज स्थान में चैत्र मास के तीसरे दिन शुक्रवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बिहार-झारखंड के विभिन्न स्थानों से बाबा झुमराज के दर्शन के लिए लोग बड़ी संख्या में यहाँ पहुंचे।

इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में छोटे-बड़े वाहनों की कतार लगने से वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिली। जिस वजह से सोनो-चकाई मुख्य मार्ग पर तकरीबन 5 किलोमीटर तक वाहनो की लंबी कतार खड़ी रही।

आस्था का केंद्र माने जाने वाले बाबा झुमराज धाम बटिया में शुक्रवार को उमड़ी श्रद्धालुओं को पेयजल के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण स्थानीय दुकानदारों ने इसका जमकर लाभ उठाया।

बताया गया कि चैत्र मास के प्रारंभिक गर्मी के मौसम में लोगों ने अपनी प्यास बुझाने के लिए स्थानीय दुकानदारों का सहारा लिया। दुकानदारों ने पेयजल की कमी रहने के कारण श्रद्धालुओं से 7 रुपए कीमत की पानी का बोतल की जगह 20 रूपया वसूला।

कमेटी के सदस्यों के द्वारा बताया गया कि चैत्र मास के तीसरे दिन शुक्रवार को कुल 866 बकरे की बलि चढ़ाई गई। जिससे कुल 38,970 रुपये जमा हुए। वहीं बच्चों के मुंडन में 3 हजार रुपए, नए वाहनों की पूजा में 535 रुपए तथा दान पेटी से 501 रुपए जमा किये गए। बताया जाता है कि नये रुप से गठित किये गये कमेटी की के मात्र 1 वर्ष के दौरान ही तकरीबन 25 लाख रुपए से अधिक की राशि जमा कर ली गई है। परंतु कमेटी और जनप्रतिनिधि के द्वारा श्रद्धालुओं को हो रहे समस्या के समाधान का कोई रास्ता नहीं निकाला जा रहा है।

चंद्रदेव बरनवाल
सोनो      |     10/03/2018, शनिवार