Breaking News

इटली में प्रदर्शित होगी बेगूसराय में बनी भोजपुरी फिल्म "सईयां ई रिक्शावाला"

Gidhaur.com (बेगूसराय) : ज़िले के कलाकारों की उपलब्धियां नित नई ऊंचाई को छू रही है इसी कड़ी में एक और उपलब्धि ज़िले को मिलने वाली है और वह है यहाँ बनी फिल्मों का विदेशों में प्रदर्शित होने का गौरव। पिछले दिनों राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी, बेगूसराय के बैनर तले बनी भोजपुरी फीचर फिल्म "सईयां ई रिक्शावाला" के इटली में प्रदर्शन का प्रस्ताव निर्माण कंपनी के पास आया है, जिसे निर्माता ज्योति एन सिंह और निर्देशक आर बी सिंह ने स्वीकार करते हुए अपनी सहमति भी दे दी है।

फ़िल्म में नायक की केंद्रीय भूमिका निभाए ज़िले के चर्चित बॉलीवुड अभिनेता अमित कश्यप ने कहा कि बेगूसराय और बिहार में बनी फिल्मों का देश-विदेश में प्रदर्शन निश्चित रूप से गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा, जो बिहार में फ़िल्म के विकास में "मील का पत्थर" साबित होगा। श्री कश्यप ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि इटली के एन.आर.आई. डिस्ट्रीब्यूटर किशोर और रूपेश कुमार ने उक्त प्रस्ताव की पेशकश की और आगामी अप्रैल माह में "पेडोवा" शहर में उक्त फ़िल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। श्री कश्यप ने अपनी बातों को दुहराते हुए कहा कि बिहार में फ़िल्म निर्माण की अपार संभावनाएं हैं, जिसे सरकारी स्तर पर मदद की आवश्यकता है। यदि सरकारी स्तर पर सार्थक पहल हो तो बिहार फ़िल्म विकास के क्षेत्र में देश के लिए "नज़ीर" पेश कर सकता है।

बताते चलें कि पिछले वर्ष बेगूसराय के विभिन्न हिस्सों में बनी भोजपुरी फ़िल्म "सईयां ई रिक्शावाला" शराबबंदी, प्रौढ़ शिक्षा व नारी सशक्तिकरण जैसे गंभीर मुद्दों को केंद्र में रख कर बनाई गई है, जिसके कारण फ़िल्म प्रदर्शन से पूर्व ही चर्चा में आ गयी है। फ़िल्म के सह निर्माता कौशल किशोर चौधरी, गीतकार प्रफुल्ल मिश्रा, रामा मौसम, आर के दिवाकर, सैनी संझा, दीपक दिलकश, संगीतकार पंडित सुनील पाठक, कथाकार अरविंद पासवान, पटकथा-संवाद लेखक बिदेशी शर्मा-भोला बसंत, छायांकन अनिल भंडारी, संकलनकर्ता सन्नी सिन्हा,नृत्य निर्देशक शशि साहनी, एक्शन मास्टर अनिल तांती, कार्यकारी निर्माता राकेश महंथ हैं।  जबकि मुख्य भूमिकाओं में अमित कश्यप के अलावा बॉलीवुड अभिनेता विवेकानंद झा, खुशबू पांडे, अनिल पतंग, अरुण शांडिल्य, राकेश महंथ, पंकज गौतम, देवानंद सिंह, बबलू आनंद, अजय अनंत, रंजीत गुप्त, कमलेश कंचन, भारतभूषण इंडिया, लता सिंह, मोना सिंह, डॉली कुमारी, लवली सिंह आदि हैं। फ़िल्म के मार्च में प्रदर्शित होने की संभावना है।

अनूप नारायण
29/01/2018, सोमवार