Breaking News

दुबई में सम्मानित हुए बिहार के सपूत अश्वनी कुमार सिंह एवं कुमार अरुणोदय

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) - ऑब्जर्वर डॉन मीडिया समूह द्वारा दुबई में इंडिया-यूएई बिजनेस सम्मिट का आयोजन किया गया जिसमे हाई एक्सीलैंस शोहिल मोहम्मद अल जारूनी के साथ दोनो देश के व्यवसायीओं ने शिरकत की और आपस में व्यापार बढानें पर चर्चा की। वहीं सम्मिट के बाद दोनो देश के जाने-माने व्यवसायीओं को इंटरनेशनल इंडियन बिजनेस अवार्डस से नवाजा गया। ऑब्जर्वर डॉन मीडिया समूह पिछले पांच साल से विभिन्न शहरों में देश में व्यवसाय को बढावा देने के लिए विभन्नि विषयों पर सम्मिट करता रहा है।
लेकिन अर्न्तराष्टृय स्तर पर यह उसका पहला कार्यक्रम था। सांसद एवं जदयू नेता केसी त्यागी को मुख्या अतिथि के रूप में इस सम्मिट का सम्बोधित करना था, किन्तु पार्टी एवं राजनैतिक कार्या में व्ययस्ता के कारण वह इस सम्मिट का संबोधित नहीं कर पाये, उन्हांने संदेश भेज कर आयोजकों एवं कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को अपनी सुभाकामनाऐं दीं।
इस अवसर पर गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में दुबई के हाई एक्सीलैंस शोहिल मोहम्मद अल जारूनी की उपस्थिति रही। मंचासीन मुख्य वक्ताओं में शोहिल मोहम्मद अल जारूनी, ऑब्जर्वर डॉन के मुख्य संपादक हरिओम त्यागी, यूपीआईडीसी से स्मिता सिंह, हीरा ग्रुप की सीमडी डा0 नौहेरा शेख, सीनियर एडवोकेट डीपी श्रीवास्तवा, ब्रजेष वार्षणये आदि मौजूद रहे। हाई एक्सीलेंस शोहिल मोहम्मद अल जारूनी ने दोनो देश के रिस्तों को और परगाढ बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत और हमारा रिस्ता सदियों पुराना है। उन्होंने कहा कि भारत हमारा सबसे घनिष्ट मित्र है और भारत से आने वाले सभी व्यवसायीओं को उन्होंने यूएई में हर तरहा की मदद देने की बात कही। उन्होंने अपनी बात आगे बढाते हुए कहा कि यदि कोई भी भारतीय व्यवसायी यूएई में अपना व्यवसाय स्थापित करना चहता है तो उसकी वो हर प्रकार से मदद करेंगे और यूएई सरकार से हर तरह का क्लियरनैस दिलवाएगें। उन्होंने व्यवसाय स्थिापित करने के लिए आवश्यक लैंड एवं अन्य वस्तुओं को उपलब्ध कराने में भी मदद करने का आश्वासन दिया। अपनी बात को आगे बढाते हूए उन्होंने कहा कि जो भारतीय व्यवसायी जॉवाइन्ट वैंचर कराना चहाता है उसके लिए भी वो तैयार हैं। उन्होंने भारतीय व्यवसायीओं को निडर होकर यूएई काम करने को कहा। 

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक एवं ऑब्जर्वर डॉन के मुख्य संपादक हरिओम त्यागी ने कार्यक्रम के उददेष्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत एवं यूएई के संबन्धों का पुराना इतिहास है। वर्तमान समय में भारतवासीयों के लिए व्यवसाय करने के लिए यूएई पहली पसंद बना हुआ है। वहीं यूएई के व्यवसायीं भारत में अपना व्यवसाय शुरू करके दोनो देशों के व्यापार सम्बन्धों को नई उचाईयों तक ले जा सकते हैं।
इस अवसर पर मौजूद यूपीएसआईडी अधिकारी श्रीमति स्मिता सिंह ने यूएई के व्यवसायों को उत्तर प्रदेश में यूनिट लगाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने सम्मिट में उपस्थित सभी व्यवसायीओं को सिंगल विंडों क्लियरनैस एवं हर तरह के सहायोंग की बात की। वही डा0 नौहेरा शेख ने कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशसा की और दोनो देश के व्यापार को बढावा देने के लिए इस तरह के कार्यक्रम की आवष्यकता पर बल दिया।
सम्मिट के बाद विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को इंटरनेशनल इंडियन बिजनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया।
(आईआईबीए अवार्डस में सम्मानित हुए इंडिया-यूएई के कई व्यवसाई)
सम्मानित होने वालों में मुख्य नाम इस प्रकार है
ओ एल एक्स डॉट कॉम, फॉर्च्यून रेजिडेंसी, के डब्ल्यू ग्रुप, हीरा ग्रुप की सीएमडी डॉ. नौहेरा शेख, एडवोकेट डीपी श्रीवास्तवा, एनजीओ हमे भी पढाव, पत्रकार निमेश शुक्ला, ऑटडोर कंपनी स्काईट 360 डिग्री, कामेश्वर
श्रीवास्ताव,अश्वनी ग्रूप ऑफ कंपनीज के निदेशक सह बिहारी हेल्प लाइन के संस्थापक अध्यक्ष अश्वनी कुमार सिंह, सुबोध दलाल हमें भी पढाओ के प्रमुख सह बिहार के चर्चित समाजसेवी शिक्षाविद कुमार अरुणोदय आदि। 

(अनूप नारायण)
gidhaur.com   |   23/08/2017, बुधवार