गिद्धौर : गंगरा पंचायत भवन में जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों को दी गई जानकारी

गंगरा/गिद्धौर/जमुई (Gangra/Gidhaur/Jamui), 29 नवंबर 2023, बुधवार : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत गंगरा पंचायत भवन में जिला प्रशासन के निर्देश पर क्षेत्र की जनता की जन समस्याओं के निष्पादन हेतु प्रखंड स्तरीय जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से गिद्धौर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार,अंचलाधिकारी रीता कुमारी, मनरेगा के पीओ रामगंगा प्रसाद, श्रम पदाधिकारी संजय कुमार चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिपुल कुमार, ग्राम पंचायत राज गंगरा की मुखिया अंजनी सिंह सहित प्रखंड के विभिन्न विभागों के पादधिकारियों ने जन संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।इस अवसर पर जन शिकायत शिविर को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने कहा कि सरकार ग्रामीण इलाकों में जनहित से जुड़ी योजनाओं को धरातल पर लाने की हर संभव कवायद कर रही है। आप सभी सरकार के लोक हितकारी योजनाओं से जुड़कर इसका लाभ लें।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिद्धौर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने कहा कि सरकार ग्रामीण स्तर पर विकास के हर मापदंड से गांव, टोलों, मोहल्लों को विकसित करने में निर्बाध गति से लगी है,आप अपनी समस्याओं को स्थानीय स्तर पर विभागीय कार्यालयों में बैठे अधिकारियों को आवेदन दे कर बताएं, ताकि वो उन समस्याओं का निदान कर सकें।

दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिपुल कुमार ने मौके पर आम ग्रामीणों से कहा कि आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से सरकार गरीब तबके के लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में अग्रसर है।
कार्यक्रम में सरकार के विभिन्न विभागों योजनाओं,जैसे स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा, कृषि विभाग,शिक्षा विभाग, सहित अन्य विभागों के स्टॉल लगाए गए थे। जहां ग्रामीणों को इससे संबंधित जानकारियां दी गई और इससे लाभान्वित होने के प्रक्रियाओं की भी जानकारी दी।

वहीं कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत राज गंगरा की मुखिया अंजनी सिंह ने पदाधिकारियों को पंचायत में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर अवगत कराया। कार्यक्रम समापन के मौके पर प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों ने कहा कि विभाग आपकी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उन समस्याओं का त्वरित निष्पादन करवाने के लिए गंभीर है। आप अपनी समस्याओं को शिविर में संबंधित विभागों के काउंटर में निबंधित कराएं, उनका अविलंब समाधान किया जायेगा।

वहीं विभागों के विभिन्न काउंटर जन समस्याओं के निपटारे को लेकर लगाये गये थे, जिनमें क्षेत्र के फरियादियों ने अपनी-अपनी समस्या विभागीय पदाधिकारियों के सामने रखी। जिनका विभागीय पदाधिकारियों द्वारा ऑन स्पॉट निष्पादन भी किया गया, साथ ही पेचीदा मामलों को जांच कर उसका शीघ्र निष्पादन करने का आश्वासन दिया गया।इस जन संवाद कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबंधित कई पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post