गिद्धौर में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित, डीडीसी ने दिया पदाधिकारियों को निर्देश

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 30 नवंबर 2023, गुरुवार : उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी ने गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पतसंडा स्थित दुर्गा मंदिर के मैदान पर दीप प्रज्वलित कर जन संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार मिश्र , अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी , उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर समेत कई संबंधित अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

डीडीसी ने जन संवाद कार्यक्रम के दरम्यान विभिन्न विभागों के द्वारा अधिष्ठापित स्टॉलों का निरीक्षण किया। उसके उपरांत राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी और आमजनों की समस्याओं को सुना। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को विधि सम्मत ढंग से जन समस्याओं को हल किए जाने का निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त ने उपस्थित जनता से कल्याणकारी योजनाओं की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के पदाधिकारीयों को आमजन की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहने का निर्देश दिया। उन्होंने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान उपस्थित नागरिकों एवं पदाधिकारियों को नशा का सेवन नहीं करने व इससे दूर रहने की शपथ दिलाई।
उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हर शनिवार को भूमि विवाद के निपटारे के लिए हर अंचल में जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है। आप लोग वहां जाकर अपनी शिकायतों का निष्पादन कराएं। यदि कोई पदाधिकारी आपकी बात नहीं सुनता हो तो हर कार्य दिवस में अपराह्न 01:00 बजे से 02:00 बजे तक मुझसे सीधा संवाद करें। उन्होंने जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का संकल्प व्यक्त किया।

जन संवाद कार्यक्रम में जिला और प्रखंड स्तर के पदाधिकारी उपस्थित थे। सबों ने देय दायित्वों का निर्वहन किया। इस अवसर पर भारी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

उधर अधिकांश सरकारी विभागों ने जन संवाद कार्यक्रम के दरम्यान स्टॉल लगाकर आम जनों को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और इसका लाभ लेने की अपील की। विभाग ने स्टॉल के जरिए विकास को भी प्रदर्शित किया। डीडीसी शशि शेखर चौधरी समेत तमाम अधिकारियों ने स्टॉल पर जाकर प्रदर्शनी का अवलोकन किया और संबंधित कर्मियों का मनोबल बढ़ाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post