जमुई जिला में दूसरे दिन भी जारी रही बेल्ट्रान कर्मियों की हड़ताल

जमुई (Jamui), 29 नवंबर 2023, बुधवार : जिले में बेल्ट्रान कर्मी के दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहने से सरकारी कार्य का निष्पादन करने में आम लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा। अधिकांश कार्यालय में से डीटीओ, कोषागार, सेलटैक्स, आपदा प्रबंधन, अंचल, प्रखंड कार्यालयों  सहित कई कार्यालय में बेल्ट्रान कर्मी के नहीं रहने के कारण आम लोगों को अपने कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही राजस्व सहित सभी प्रकार का वाहन से सबंधित लाइसेंस, जन्म मृत्यु प्रमाण, जैसी राज्य एव केंद्र स्तरीय योजनाओं के क्रियान्वयन में कठिनाई उत्पन्न हुई। 

बिहार राज्य डाटा इंट्री ऑपरेटर संघ के तत्वधान में जिला इकाई जमुई के बैनर तले बेल्ट्रॉन कर्मियों द्वारा सरकार से आउट सोर्स व्यवस्था खत्म कर विभागीय समायोजन की मांग को लेकर दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल समहारणालय परिसर में को गई। इस अवसर पर जिला से लेकर प्रखंड तक विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों ने भाग लिया। 

जिला अध्यक्ष रिंकू सिंह ने बताया कि दो दिवसीय हड़ताल का प्रमुख उद्देश्य यह है कि सरकार हमारे कार्यों को देखते हुए हमें आउटसोर्सिंग व्यवस्था से मुक्त कर विभागीय समायोजन करें यदि इस सांकेतिक हड़ताल से सरकार कोई निर्णय लेती है तो हम लोग अगले माह राज्य संघ के आवाहन पर हड़ताल पर जाने का निर्णय लेंगे।  किसी भी प्रकार की सरकारी आसुविधा होने पर इस सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 
उपाध्यक्ष विवेक कुमार ने बताया कि हम लोग पिछले दो दशक से बेल्ट्रॉन के माध्यम से विभिन्न कार्यालय में जिम्मेदारी पूर्ण काम कर रहे हैं परंतु सरकार की तरफ से हमें अपना कर्मी नहीं माना जाता है, इतने लंबे समय के कार्य करने के बाद भी हमें कभी भी अपनी सेवा से मात्र एक चिट्ठी के माध्यम से वापस कर दिया जाता है। राज्य संघ के आवाहन पर कई चरणों में आंदोलन की गई जिसकी तीसरी कड़ी में दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल थी परंतु अभी तक राज्य सरकार के द्वारा कोई रुचि नही दिखाई गई जिससे हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने पर विवश हो जाए।

इस अवसर पर रिंकू कुमारी, सोनम सिन्हा, अमित कुमार, पंकज कुमार, कौशल कुमार, सुभाष कुमार साह, मुकेश कुमार, दिनकर कुमार, नीरज कुमार, कृष्ण कुमार, राहुल कुमार, संतोष कुमार, राजाराम, बुलबुल कुमार, रूपेश कुमार, संतोष कुमार, कुमार कोशलेंद्र ओम प्रकाश, तरुण कुमार, गौतम कुमार,  सहित सैकडो बेल्ट्रॉन कर्मी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post