Breaking News

6/recent/ticker-posts

मौरा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, खबर का भी दिखा असर

मौरा/गिद्धौर (अजीत कुमार झा) Edited by-Abhishek :-

गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक अस्पताल प्रबंधन की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मौरा पंचायत के उप-स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। इसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों ने 203 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांचकर उचित चिकित्सीय परामर्श दिया।

 शिविर में मुख्य रूप से मौजूद चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विपुल कुमार ने मौजूद छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए स्वस्थ रहने सम्बंधित बेतहर टिप्स भी दिये। इसके बाद डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों ने विभिन्न रोगों से पीड़ित रोगियों व छात्र-छात्राओं की विधिवत जांच कर उचित परामर्श दिया।

 *- gidhaur.com पर प्रकाशित की गई खबर असरदार सिद्ध हुई -*

बीते दिनों उपस्वास्थ्य केन्द्र मौरा  के लचर व्यवस्था का उद्भेदन करते हुए आपके अपने विश्वसनीय पोर्टल gidhaur.com ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी, जिसका असर अब धीरे धीरे उप-स्वास्थ्य केन्द्र के बदलते सूरत के रूप में नजर आ रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों के आने जाने से अब धीरे धीरे ये उपस्वास्थ्य केंद्र अपने अस्तित्व की ओर लौट रही है।

संबंधित खबर - यहां click कर पढें


 -*अभी भी उपस्वास्थ्य केन्द्र में है बदलाव की जरूरत -*

उपस्वास्थ्य केन्द्र के रोजाना न खुलने से अभी भी इसमें काफी बदलाव की आवश्यकता है। उपस्वास्थ्य केन्द्र के दरवाजा और खिड़की के टूटे होने से परिसर में आपत्तिजनक वस्तुओं की भरमार पाई गई।


वहीं परिसर में गन्दगी का कब्जा था। जिससे साफ जाहिर हो रहा था कि नियमित साफ-सफाई से ये उपस्वास्थ्य वंचित रहता है।


*-शिविर को लेकर ग्रामीणों में था उत्साह-*

विभागीय आदेश पर लगने वाले शिविर को लेकर मौरा पंचायत के लोगों में संतोष का भाव दिखा। निःशुल्क परामर्श व दवाइयों से सैंकड़ों ग्रामीण उत्साहित नजर आए।


इस आयोजन में डॉ. विपुल कुमार , एनएम संजू कुमारी , एनएम मंजू कुमारी,  एनएम वीणा भारती, स्वास्थ्य कर्मी गिरधारी राय, आशा दयावती देवी, आशा रीना देवी , समाजसेवी दुखन यादव ने मुख्य भूमिका निभाई।



बोले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी

मौरा उपस्वास्थ्य केन्द्र के लचर स्थिति को लेकर पूछे जाने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी ने बताया कि उपस्वास्थ्य केन्द्र के मरम्मतीकरण व सौन्दर्यकरण को लेकर सीएस से पत्राचार कर उनका ध्यानाकृष्ट कराया गया है। उनके अप्रूवल के बाद ही कार्य आगे बढ़ाया जाएगा।