Breaking News

6/recent/ticker-posts

सीएम नीतीश का गिद्धौर में आगमन संभावित, विकास कार्यों का जायज़ा लेने पहुंचे जिला प्रभारी मंत्री


गिद्धौर/जमुई | अभिषेक कुमार झा [Edited by: Sushant] :
सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री मो. खुर्शीद उर्फ फिरोज आलम ने शुक्रवार को गिद्धौर प्रखंड के बानाडीह पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा लिया। बीते दिनों उक्त स्थान पर घटिया सामग्रियों का विकास कार्यों में निर्माण कराने का उद्भेदन आपके विश्वसनीय gidhaur.com ने की थी।

खबर पर विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री ने निर्माण कार्य के अलावे क्रियान्वित हो रहे योजनाओं की भी बारीकियों से जानकारी ली।
● तल्ख तेवर में दिखे मंत्री
निरीक्षण के दौरान मंत्री मो. खुर्शीद ने अपने तल्ख तेवर दिखाते हुए अधिकारियों, पंचायत प्रतिनिधियों, संवेदकों व अभिकर्ता पर अपने निर्देशों की बौछार करते नजर आए। इस क्रम में उन्होंने निर्माण कार्यों में प्रयोग होने वाले 2-3 नम्बर ईंट से असंतोष जाहिर करते हुए संवेदकों व इंजीनियरों को फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार एक नम्बर काम करती है इसलिए निर्माण कार्य भी एक नम्बर होना चाहिए।
बानाडीह गाँव पहुंचे सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री मो. खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद विकास स्थल से वापसी के दौरान मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों की मुक्तकंठ से प्रशंसा कर जल-जीवन-हरियाली योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जल और हरियाली के बीच ही जीवन छुपा है।

हमें इसकी ओर आगे बढ़ना चाहिए। इस क्रम में उन्होंने बताया कि नए साल में ही माननीय मुख्यमंत्री के आगमन की संभावना है।

विकास कार्यों में अनियमितता और घटिया ईंट की बात जब मीडियाकर्मियों द्वारा उनसे पूछी गयी तो उन्होंने पत्रकारों के कैमरे के सामने इससे पल्ला झाड़ लिया, जबकि 2 नम्बर ईंट प्रयोग किये जाने के कारण अधिकारियों पर भड़कते हुए उनकी तस्वीर मीडियाकर्मी के कैमरे में कैद हुई। वहीं एनआरसी के सन्दर्भ में पूछे गए सवाल पर उन्होंने 'नो कमेंट्स' कहते हुए इससे बचते हुए नजर आये।
● डीडीसी व संवेदक पर भड़के मंत्री, दिए आवश्यक निर्देश
विकास कार्यों में अनियमितता की बात पर मंत्री ने डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर व संवेदकों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने  गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्यों को कराने पर बल दिया।

वहीं मंत्री श्री आलम ने डीडीसी व संवेदकों से कहा कि विकास कार्यों में आ रही अनियमितता की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने विकास कार्य को नियमों के अनुरूप इसके अक्षरशः  क्रियान्वयन को लेकर भी सख्त निर्देश दिए।
● मंत्री के सामने ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं
जायजा लेने के क्रम में ग्रामीणों ने एक जुट होकर अपनी समस्याओं को मंत्री के सामने रखा। किसानों ने बताया कि विकास कार्यों से उनके खेतों में ट्रैक्टर आने जाने में परेशानी होगी।

जल-जीवन हरियाली योजना को ध्यान में रखते हुए मंत्री ने  संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए किसानों की इस समस्या के निष्पादन करने की बात कही।
● मंत्री के काफिले में ये थे शामिल
इस दौरे में मंत्री के साथ उनके विभाग के कार्यपालक कर्मी, एसडीओ लखिन्द्र पासवान, डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर,  प्रशिक्षु बीडीओ भारती राज, ग्राम पंचायत राज रतनपुर के मुखिया राजेश सिंह सहित संवेदक, अभिकर्ता, अभियंता के अलावे दर्जनों सुरक्षा बल शामिल थे।