Breaking News

6/recent/ticker-posts

मौरंग की जगह मिट्टी डाल,रेलवे ट्रेक से चिप्स उठाकर हो रहा है सड़क निर्माण

पटरी के किनारे निर्माण हो रहे सड़क पर बिछी रेल विभाग की चिप्स
[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :-  सरकारी संप्पति की लूट का नजारा देखना हो तो गिद्धौर प्रखंड के नयागांव  रेलवे फाटक के पास तसरीफ़ लाइए, जहां चौरा रेलवे स्टेशन तक जाने वाली सड़क के जीर्णोद्धार का कार्य हो रहा है। यहां का आलम यह है कि इस कार्य संवेदक द्वारा रेलवे ट्रेक की ही संपत्ति लूट कर जैसे तैसे निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।
जी हां, बात हो रही है गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत नयागांव के 43 नंबर रेलवे फाटक से चौरा रेलवे स्टेशन तक जाने वाली पथ की जो रेलवे विभाग के अधिनस्त है।
इस पथ के जीर्णोद्धार का कार्य विभागीय पदाधिकारियों के द्वारा बिना किसी देखरेख के कराई जा रही है।
यहां लूटखसोट का आलम यह है कि संवेदक के द्वारा रेलवे ट्रेक का ही पत्थर उठाकर, सड़क के निर्माण कार्य में लगाया दिया जा रहा है।  जिससे की रेलवे ट्रेक पर दौड़ने वाली ट्रेन कभी भी दुर्घटना की चपेट में आ सकती है।
संवेदक के इस कुकृत्य को देखकर इस मामले को नयागांव रेलवे फाटक पे कार्यरत गेटमेन द्वारा  विरोध जताया तो मोकामा निवासी संवेदक के मुंशी ने अपने नाम की गोपनीयता बनाए रखते हुए बताया कि ठेकेदार साहब का रेल विभाग के पदाधिकारियों में  बड़ी पहुँच है उन्ही के फ़रमान मुताबिक ये काम कराया जा रहा है।
*ग्रामीणों की सुनिये*
कुन्धुर, चौरा एवं नयागांव के  ग्रामीण लोगों ने आक्रोश जाहिर करते हुए बताया कि रेलवे विभाग के पदाधिकारी एवं संवेदक के सांठ गांठ से इस इलाके के महत्वपूर्ण रेलवे पथ का घटिया निर्माण कराया जा रहा है,जो आने वाले बरसात में गड्ढे वाले कीचडयुक्त सड़क मे तब्दील हो जाएगा जिसके कारण रेल यात्रियों को घोर संकट का सामना करना पड सकता है। वहीं मौजूद कुछ ग्रामीणों का कहना था कि ठेकेदार द्वारा रेल के पत्थर की चोरी कर उसपर मोरंग के जगह मिट्टी डालकर जैसे तैसे पूरा किया जा रहा है।

खबर लिखने का आशय स्पष्ट करता चलूं कि हो रहे कार्य को देखने के लिए न तो रेलवे विभाग पदाधिकारी मौजूद रहते है और न ही कार्य करा रहे संवेदक।  यदि जल्द ही रेलवे विभाग द्वारा इसकी जांच नहीं की गई तो अप्रिय घटना तो घटित होने के साथ साथ रेलवे की संपत्ति यूं सी लूटती रहेगी।
(न्यूज़ डेस्क)
www.gidhaur.com | 01/02/2018(गुरूवार)