Breaking News

अलीगंज : समारोह पूर्वक मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती, व्यक्तित्व पर हुई चर्चा


अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-
प्रखंड के अलीगंज बाजार में गुरूवार को महाराणा प्रताप की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई । जिसकी अध्यक्षता समाजसेवी चंद्रशेखर आजाद ने किया। सर्व प्रथम लोगों ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनको नमन कर उनके द्वारा बताये रास्तों पर चलने का संकल्प लिया। 


सभा को संबोधित करते हुए युवा शक्ति के प्रांतीय नेता शशिशेखर सिंह 'मुन्ना' ने कहा कि महाराणा प्रताप बचपन से ही वीर थे। उन्होंने मुगलों को कई बार पराजित किया। उन्होंने जो पराक्रम दिखाया वो भारतीय इतिहास में अद्वितीय है।उन्होंने अपने पूर्वजों की मान सम्मान की रक्षा की और प्रण किया कि जब तक अपने राज्य को मुक्त नहीं करवा लेंगे तबतक राज्य का सुख उपभोग नहीं करेंगे। इतनी बड़ी त्याग उन्होंने समाज व प्रजा के लिए की। लोजपा प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान ने कहा कि वे समाज की मान ,मर्यादा के लिए राज सात सुख को भी त्याग दिया और जमीन पर सोकर जंगलों में कष्ट सहते रहे।लेकिन मुगल सम्राट की अधीनता स्वीकार नही की। जंगलों में घास की रोटी तक खाई।समाजसेवी रविशंकर सिंह ने कहा कि उनका जन्म 9 मई 1540 ई मेवाड के दुर्ग में हुआ था।उनकी वीरता भारतीय इतिहास के पन्नों में दर्ज है।
मौके पर भानु सिंह, सुजीत सिंह, सरयुग सिंह, सुधीर कुमार, सरयुग दास,मंटु सिंह, ब्रह्मदेव सिंह सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।