Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : विद्यार्थियों में सीखने की ललक बढ़ाने को लेकर किताब, बैग व टीएलएम किट्स वितरित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 14 अप्रैल 2024, रविवार : बच्चों को समुचित रूप से पठन-पाठन करवाने के लिए शिक्षा विभाग ने नई तकनीक की कवायद आरंभ कर दी है।शिक्षा जगत में ऎसे उदाहरणों वह उत्पादकों को जिनकी मदद से बच्चों को पठन-पाठन हो सीखने की ललक पैदा करने की हो इसके लिए प्रखंड के सभी 67 विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापक के बीच शिक्षा अधिगम सामग्री किताब,बैग (टीएलएम) किट्स वितरण किया गया।ताकि इन शिक्षण अधिगम सामग्री के माध्यम से विद्यालय में बच्चों को पढ़ाई करने में आसानी हो सके।
वही उपरोक्त बाते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमशुल होदा ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को किताब बैग टीएलएम किट्स वितरण करने के उपरांत कही। कहा कि प्राथमिक विद्यालय में पठन-पाठन करने वाले नैनिहालों को सीखने की ललक पैदा हो इसके लिए सरकार ने उन बच्चों को किताब,बैग, टीएलएम के माध्यम से कक्षा में बच्चों आसानी से पढ़ाई कर सके और बच्चों को समझने में परेशानियों का सामना करना नही पड़े।
इन टीएलएम किट्स में पठन-पाठन के लिए कई तरह के समान दिया गया।वही छात्र-छात्राओं को किताब, बैग, डायरी, कलम, कलर, बाँक्स सहित कई चीजों दिया गया।मौके पर प्रखंड के 67 विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्धारा विद्यालय परिसर में किताब,बैग कीट दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ