ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

दिव्यात्मा अनिलेश चंद्र मिश्र की पुण्य स्मृति में 51 पौधे लगा कर दिया गया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 8 जुलाई 2024, सोमवार : पर्यावरण संरक्षण हेतु साईकिल यात्रा एक विचार, जमुई के  सदस्यों की टीम लगातार 444वें हरित कार्यक्रम के तहत सिकंदरा प्रखण्ड के मिश्रडीह ग्राम पहुंची जहां मंच वरिष्ठ सदस्य और  शिक्षक लड्डू सर के चाचा जमुई के प्रख्यात समाजसेवी और साहित्यकार पुण्यश्लोक अनिलेश चंद्र मिश्र जी की पुण्यस्मृति में 51 पौधे लगा कर दिव्यात्मा को हरी- भरी श्रद्धांजलि देकर लोगो को पर्यावरण  संरक्षण के प्रति अनोखा संदेश दिया गया।  

इस अवसर पर सदस्य राहुल सिंह राठौर ने ग्रामीणों से इस मानसुन अधिक से अधिक पौधारोपण करने की सलाह दी। इसके साथ ही अपने जन्मदिन, पारिवारिक उत्सव को यादगार बनाने के लिए पौधारोपण जरूर करने का संदेश दिया गया। 
मौके पर उपस्थित विनिता कुमारी ने जल संचयन और जैविक खेती पर विस्तृत रूप से चर्चा की। दिवंगत साहित्यकार स्व. अनिलेश मिश्र जी के पुत्र अमरेश मिश्र जी ने अपने पिता जी की स्मृति में अपने गाँव में 501 के पौधे मंच के माध्यम से लगाने की बात कही गई।

वहीं दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार अपरेश चंद्र मिश्र जी ने साईकिल यात्रा एक विचार जमुई मंच के सदस्यों की समाजसेवा से ओत- प्रोत इस मुहिम की भूरि- भूरि प्रशंसा की और आभार भी जताया। हरित श्रद्धांजलि के इस पवित्र अवसर पर शिक्षक कुंदन मिश्र जी ने ग्लोबल वॉर्मिंग और घटते जल स्तर पर गहरी चिंता व्यक्त की और इससे निपटने के उपाय भी बताए। 
मंच के सदस्य शैलेश भारद्वाज द्वारा बताया गया की मंच द्वारा पूर्व में लगाए गए दर्जनों पौधा का निरीक्षण किया गया सभी पौधे का सही सलामत और परिपक पेड़ और फल फल देख कर सदस्यो द्वारा खुशी जाहिर की गई। मंच द्वारा संतोष व्यक्त किया गया की जो उद्देश्य को लेकर यह मुहिम अनवरत चलाई जा रही है वो सार्थक होता दिख रहा है। 

इस अवसर पर वंदना देवी, शैलेश मिश्र, श्री ज्ञानेश चंद्र मिश्र,  शुभम, रश्मि कुमारी, बॉबी कुमारी, छवि कुमारी, प्रतिभा कुमारी, गोलू कुमार, विवेक कुमार, हर्ष कुमार सिन्हा, शैलेश भारद्वाज, राहुल कुमार राठौर,  राकेश कुमार, मुन्ना पाठक और सोनम कुमारी के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ