ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई में प्रबोध जन सेवा संस्थान के साहसी रक्तदाता ने बचाई गर्भवती महिला की जान

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 10 जून 2024, सोमवार : विगत रविवार को जमुई के एक निजी अस्पताल में एक मां बनने वाली महिला अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों का सामना कर रही थी। वह एक नई जिंदगी को जन्म देने जा रही थी, लेकिन अचानक उसकी स्थिति गंभीर हो गई और उसे तत्काल रक्त की जरूरत पड़ी। इस नाजुक समय में, प्रबोध जन सेवा संस्थान (Prabodh Jan Sewa Sansthan) की जमुई इकाई के सदस्यों ने हमेशा की तरह तत्परता और सेवा भाव का परिचय देते हुए तत्काल मदद का संकल्प लिया।
PROMOTIONAL 
खैरा केंडीह के निवासी शिवम् सिंह राजपूत, जो प्रबोध जन सेवा संस्थान के सेवा भावी रक्तदाता हैं, ने इस चुनौतीपूर्ण समय में बिना किसी हिचकिचाहट के रक्तदान करने का निर्णय लिया। उनके इस साहसिक कदम से पीड़िता की जान बच सकी।

रक्तदान के दौरान, संस्थान के सहयोगी अनुराग सिंह के साथ-साथ रक्तवीर सोनू सिंह और हरिओम सिंह भी उपस्थित थे। इन सभी ने मिलकर न केवल रक्तदान की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न किया, बल्कि पीड़िता और उसके परिवार को भावनात्मक समर्थन भी प्रदान किया। 
PROMOTIONAL 
संस्थान सहयोगी अनुराग सिंह ने कहा, इस प्रकार का रक्तदान मानवता, सेवा और निःस्वार्थता का एक प्रेरणादायक उदाहरण है। हमारे संस्थान के शिवम् सिंह राजपूत ने न केवल रक्तदान किया, बल्कि अपनी बहादुरी और सेवा भाव से एक परिवार की उम्मीदों को भी जीवित रखा।

संस्थान सचिव सुमन सौरभ ने कहा -
शिवम् सिंह राजपूत का निःस्वार्थ रक्तदान हमारे संस्थान की सेवा और मानवता के आदर्शों का सजीव उदाहरण है। उनकी तत्परता और सहयोगियों का समर्थन, सभी के लिए प्रेरणादायक है और हमें गर्वित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ