ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : पूर्व विधायक शांति देवी का निधन, 95 साल की उम्र में इलाज के दौरान ली अंतिम सांस

बरहट/जमुई (Barahat/Jamui), 10 जून 2024, सोमवार : जमुई के बरहट निवासी पूर्व विधायक पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव और बिहार के पूर्व मंत्री विजय प्रकाश की परम पूज्यनीय माता जी शांति देवी का सोमवार की सुबह में चिकित्सा के क्रम में निधन हो गया। उन्हाेंने पटना स्थित आईजीआईएमएस में अंतिम सांस ली। वे काफी समय से बीमार चल रही थी। श्रीमती देवी करीब 95 साल की थी। वे अपने पीछे दो पुत्र, सात पुत्री समेत भरापुरा परिवार छोड़ गई हैं। उनके निधन से जमुई जिला में शोक की लहर दौड़ गई है।
PROMOTIONAL 
श्रीमती शांति देवी अपने परिवार की खास सिपहसालार थी। उनका राजनीतिक जीवन उतार- चढ़ाव से भरा रहा। वह एक बार विधायक रही। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर के दरम्यान बरहट प्रखंड के पहले प्रमुख के रूप में इस खास पद को सुशोभित किया। श्रीमती देवी राजद के टिकट पर खड़गपुर विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ी थी और वहां से धमाकेदार जीत दर्ज की थी।

अंकित करने वाली बात है कि शांति देवी साक्षात शक्ति की स्वरूप थी। उन्होंने सूझ-बूझ वाली महिला का परिचय देते हुए परिवार के साथ समाज और राज्य को सजाने-संवारने में अहम भूमिका निभाई। इनके बड़े पुत्र जयप्रकाश नारायण यादव ने जहां भारत सरकार के मंत्री पद को सुशोभित किया वहीं छोटे पुत्र विजय प्रकाश भी बिहार मंत्रिमंडल के सदस्य रहे।
PROMOTIONAL 
शांति देवी के देव तुल्य पति दिवंगत अखिलेश्वर प्रसाद यादव ने बरहट ग्राम पंचायत के मुखिया पद को सुशोभित किया तो उनकी पुत्रवधु विनीता प्रकाश ने जमुई जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर आसीन रही।

दिवंगत विधायिका शांति देवी का परिवार जमुई जिला में नामी- गिरामी परिवार के रूप में अंकित किया जाता है। उनके निधन को जमुई में एक हस्ती के अंत के रूप में देखा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ