ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के अमन राज भाभा एटॉमिक रिसर्च सेटर में साइंटिफिक ऑफिसर के पद पर हुए चयनित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 जून 2024, शनिवार : मन में दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो सफलता आपके कदम चूमेगी। उक्त युक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत कोल्हुआ पंचायत के खड़हुआ गांव के अमन राज ने। एक छोटे से गांव के लाल का देश के प्रतिष्ठित भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (Bhabha Atomic Research Centre)में साइंटिफिक ऑफिसर के पद पर चयन हुआ। बतातें चलें कि कोल्हुआ पंचायत के खड़हुआ गांव निवासी राजीव नयन मिश्रा के पुत्र अमन राज ने भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer) के पद पर चयन होने से अपने गांव, प्रखंड एवं जिले का नाम रौशन कर दिया। उनके इस उपलब्धि पर ग्रामीणों में हर्ष है।

अमन ने 2024 में गेट में ऑल इंडिया में 34वां स्थान लाया। वहीं उन्होंने 2022 में आईआईटी गुवाहटी से बी.टेक (सिविल) किया है। अमन पटना के संत माईकल स्कूल से 2015 में मैट्रिक की परीक्षा 92 प्रतिशत अंको से प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुआ। वही उसने बारहवीं की परीक्षा भी उक्त विद्यालय से 89% अंको के साथ उतीर्ण की। अमन को बचपन से ही कुछ बड़ा करने की मन में चाहत थी। जिसके लिए उसने जीतोड़ मेहनत की। अंततः उसने देश के प्रतिष्ठित भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में साइंटिफिक ऑफिसर कर चयन होकर अपने अपने गांव और परिवार का नाम रौशन किया।
PROMOTIONAL 
अमन के पिता राजीव नयन मिश्रा पटना दूरदर्शन में कार्यरत है। वहीं मां आशा रानी गृहिणी है। अमन के चाचा संजय कुमार मिश्रा गिद्धौर प्रखंड के मध्य विद्यालय धोवघट में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है। अमन का परिवार शुरू से शिक्षा के प्रति समर्पित रहा है।
PROMOTIONAL 
अमन की इस उपलब्धि पर बहन अर्चिता (आईआईटी पटना में अध्ययनरत), चाचा संजय कुमार मिश्रा, अरविंद कुमार मिश्रा, आनंद किशोर मिश्रा, अशोक मिश्रा, शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह, झारखंड के नेत्र चिकित्सक डॉ. निलेन्दु दत्त मिश्रा, शिक्षाविद व प्राईवेट स्कूल के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण झा, समाजसेवी रमाकांत मिश्रा, सच्चिदानंद मिश्रा सहित कई बुद्धिजीवियों एवं समाजसेवियों ने अमन की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ