ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई :डीएम के जनता दरबार में 25 से ज्यादा फरियादियों ने लगाई गुहार



जमुई/बिहार। डीएम राकेश कुमार ने समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को जनता दरबार लगाया। मौके पर 25 से ज्यादा लोगों ने उनसे मिलकर अपनी समस्याओं को रखा। जिलाधिकारी ने आम जनों की समस्याओं को गौर से सुना और कई मामलों का ऑन द स्पॉट निष्पादन भी किया। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक शुक्रवार को डीएम कार्यालय कक्ष में जनता दरबार आयोजित कर जिलेवासियों की समस्याओं को सुनते हैं। 


जन शिकायत से संबंधित सुनवाई के क्रम में भूमि विवाद , अतिक्रमण , मनरेगा , आंगनबाड़ी में बहाली , जमीन की नापी , बिजली , पेंशन आदि से संबंधित मामले छाये रहे। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना , नल जल , पक्की नली गली , जीविका समूह से संबंधित मामले भी आये। जिलाधिकारी ने नामित अधिकारी को निर्देश दिया कि वैसे लाभुक जिनका प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम दर्ज हो गया है और उनके पास आवास निर्माण के लिए जमीन नहीं है। इसके सम्बंध में आवश्यक कार्रवाई करें।


 उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से सूची मंगा लें। जिले में कितने लाभुकों को जमीन उपलब्ध नहीं है। एक साथ सभी लाभुकों को संबंधित प्रखंडों और पंचायतों में जमीन का प्रबंध  कर उन्हें उपलब्ध कराई जाएगी। 


जिलाधिकारी ने इस दरम्यान काफी समय तक फरियादियों का काउंसिलिग किया और उन्हें खुद को निर्बल , असहाय या कमजोर नहीं समझने का संदेश दिया।  जिलाधिकारी ने कहा कि हिम्मत नहीं हारना है , अंत तक संघर्ष करना है और अपने जीवन को खुशहाल बनाना है। 


     जिला जनसंपर्क अधिकारी विनोद कुमार सिंह समेत कई विभागीय पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ