ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

प्रबोध जन सेवा संस्थान ने जमुई निवासी दीपक कुमार केशरी के लिए रक्त जरुरत को पटना में किया पूरा

पटना/बिहार (Patna/Bihar), 9 मई 2024, गुरुवार : प्रबोध जन सेवा संस्थान ने कैंसर पीड़ित जमुई निवासी, दीपक कुमार केशरी के लिए रक्त जरुरत को पूरा करते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। दीपक कुमार केशरी, जो महावीर कैंसर संस्थान, पटना में इलाजरत हैं, को 2 यूनिट रक्त की आवश्यकता थी। जानकारी के लिए बता दें कि परिजन ने पहले से ही 2 यूनिट रक्त उपलब्ध करवा दिया था, लेकिन अब भी 2 यूनिट की आवश्यकता थी।
 
प्रबोध जन सेवा संस्थान से जुड़े संस्थान के सबसे वरिष्ठ सहयोगी पटना निवसी अमरनाथ शाह उर्फ छेदी जी ने इस मामले में तत्काल कदम उठाते हुए रक्त जरुरत को पूरा किया। 
 
इसके साथ ही, अमरनाथ शाह ने कैंसर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए भी अपील की। उन्होंने कहा कि समाज को कैंसर के बारे में जागरूक होना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि जागरूकता ही बीमारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा शक्तिशाली औजार होता है। हमारे समाज में एक-दूसरे की मदद करने की अद्भुत शक्ति है। कैंसर के मरीजों के इलाज में सहायता करने के लिए रक्तदान करना अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है। इससे पहले कि यह रोग और तेजी से फैले, हमें इसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहिए। हम सभी को ज़िंदगी को मौलिकता से स्वीकार करने और दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यदि आप भी रक्तदान करने के लिए उत्सुक हैं, तो आप अपने निकटतम रक्तदान केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। आपका रक्तदान किसी क़ी जिंदगी बचा सकता है। एक बात हमेशा याद रखें जीवन की मूलभूत चीजों में सहायता करने के लिए हमें हमेशा तत्पर रहना चाहिए, इसके माध्यम से हम अपने समाज को मजबूत बना सकते हैं और साथ ही, एक स्वस्थ और समृद्ध समाज की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं।

वहीं अमरनाथ शाह का इस नेक कृत्य पर सभी ने उन्हें साधुवाद दिया है और प्रबोध जन सेवा संस्थान का रक्तवीरों को निस्वार्थ सेवा भाव से रक्तदान जैसे महान कार्य में तत्परता से योगदान देने के लिए आभार जताया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ