ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : भीषण गर्मी के कारण प्राथमिक विद्यालय में छात्र हुआ बेहोश, लाना पड़ा अस्पताल, पढ़ें खबर!

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 मई 2024, बुधवार : प्रखंड में भीषण गर्मी के कारण जहां पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। तो वहीं इस भीषण गर्मी में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय छेदलाही में वर्ग कक्ष चार के एक छात्र का अध्ययन अध्यापन के दौरान बेहोश हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। 
PROMOTIONAL 
बताया जाता है कि प्राथमिक विद्यालय छेदलाही में अध्ययनरत कक्षा चार का छात्र आशीष कुमार पिता मनोहर यादव भीषण गर्मी के कारण अचानक वर्ग कक्ष में बेहोश हो गया।छात्र के परिजन छेदलाही गांव निवासी मनोहर यादव ने बताया कि पुत्र आशीष कुमार प्रति दिन की तरह स्कूल आया व विद्यालय में कमरे में अध्ययन अध्यापन का कार्य कर ही रहा था की अचानक वर्ग कक्ष में बेहोश हो गया। इधर बच्चे के बेहोश होते ही विद्यालय में अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी।
PROMOTIONAL 
वहीं आनन फानन में विद्यालय के प्रभारी प्रधानध्यापक आदित्य कुमार द्वारा उक्त बच्चे को प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य केंद्र छेदलाही ले जाया गया जहां उसका मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज हेतु दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया। इधर उक्त छात्र आशीष का इलाज विद्यालय प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार के अगुआई में परिजन द्वारा दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर में कराया जा रहा है।फिलहाल छात्र की स्थिति सामान्य बतायी जा रही है।
कहते हैं प्रभारी प्रधानाध्यापक 
इस संदर्भ में प्राथमिक विद्यालय छेदलाही के प्रभारी प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने वर्ग कक्षा चार के छात्र आशीष के अचानक बेहोश हो जाने के मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि अत्यधिक गर्मी के कारण उक्त छात्र बेहोश अचानक अध्यन अध्यापन के दौरान बेहोश हो गया जिसे तुरंत ईलाज हेतू प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र छेदलाही ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मौजुद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बेहतर इलाज हेतु गिद्वौर के दिग्विजय सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर ले जाया गया जहां परिजनों द्वारा बच्चे का इलाज करवाया जा रहा है।
कहते हैं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी 
इस संदर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमशूल होदा से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि प्राथमिक विद्यालय छेदलाही के एक छात्र के बेहोश हो जाने का मामला संज्ञान में आया है, विद्यालय प्रबंधन से इसकी जानकारी ले इसकी जांच की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ