ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : जिले के सभी स्कूलों में दी गई एफएलएन किट की होगी जांच, उपयोग करते हुए फोटो करना होगा शेयर

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 29 मई 2024, बुधवार : जिले के सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 3 के बच्चों के लिए एफएलएन स्कूल किट जमुई जिले के सभी विद्यालयों को उपलब्ध कराया गया है। इसकी जांच होगी। इस बारे में जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार ने सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया है। एफएलएन स्कूल किट के उपयोग का प्रयोग बच्चों को पढ़ने में प्रतिदिन किया जाना है।

एफएलएन स्कूल किट के उपयोग का अनुश्रवण राज्य एवं जिला स्तर पर वीसी के माध्यम से प्रतिदिन किया जा रहा है। इस मामले में निर्देश दिया गया है कि छात्रों के बीच किट का उपयोग करते हुए फोटोग्राफ ग्रुप में शेयर करना सुनिश्चित करेंगे।किट का उपयोग नहीं करने पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। 
बता दे की जमुई के सभी विद्यालयों में एफएलएन किट वितरण बच्चों को बेहतर तरीके से पढ़ने के लिए किया गया है।जांच अधिकारियों के निरीक्षण में यह पाया जा रहा है कि स्कूल में किट का इस्तेमाल बच्चों को पढ़ने के लिए नहीं किया जा रहा है।

शिक्षकों को ट्रेनिंग मिलेगी
बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वाधान में जिला अंतर्गत संचालित विद्यालय में कक्षा चार एवं पांच के शिक्षकों को एफएलएन किट के सही उपयोग को लेकर ऑनलाइन प्रशिक्षण का आयोजन किया किया गया है। ऑनलाइन प्रशिक्षण के सफल संचालन को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्धारा जिला शिक्षा पदाधिकारी और डीपीओ समग्र शिक्षा अभियान को निर्देशित किया गया है।
PROMOTIONAL 
प्रशिक्षण के लिए जिला स्तर पर स्लॉट का निर्धारण करने का निर्देश दिया गया है।किट के उपयोग को लेकर वीसी के माध्यम से सप्ताह में तीन दिन बुधवार,गुरुवार और शुक्रवार को सभी प्रखंड से चयनित दो-दो शिक्षकों को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।जिला अंतर्गत संचालित सभी विद्यालय के अधिकतम दो शिक्षकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ