ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : पार्किंग न रहने से आए दिन बाजार में हो रही जाम की समस्या, फुटपाथ पर दुकानदारों का भी कब्जा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 मई 2024, बुधवार : गिद्धौर बाजार में समुचित तरीके से पार्किंग की व्यवस्था न रहने के कारण आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न होती है।जिसका खमियाजा सीधे-सीधे बाजारवासियों को भूगतना पड़ता है। बावजूद गिद्धौर प्रखंड प्रशासन की अव्यवस्थित तरीके से  पार्किंग की व्यवस्था करने में पूरी तरह निष्क्रिय बनी हुई है। 

गिद्धौर प्रखंड प्रशासन की इस उदासीनता की वजह से कभी-कभी तो लोगों का पैदल गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। हालांकि पार्किंग को लेकर समय-समय पर गिद्धौर प्रशासन की बैठक कर विचार विमर्श जरूर करती है,पर जमीनी स्तर पर अब तक कोई परिणाम सामने नहीं आया है। 
PROMOTIONAL 
आलम यह होता है कि बाजार के व्यवसायी भी अपने-अपने प्रतिष्ठान को सड़कों पर तक फैला देते हैं और शेष भाग पर फुटपाथी विक्रेता अपना कब्जा जमा लेते हैं। बाजार में एक बेहतर पार्किंग की व्यवस्था हो, जिसमें बाजार आने जाने व खरीदारी करने वाले लोग अपने वाहनों को खड़ा कर सके,इस तरह की व्यवस्था बाजार में कहीं नहीं है। इसकी वजह से हर दिन जाम की समस्या से गिद्धौर बाजार को जूझना पड़ता है।
इस मामले में यहां के जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी उदासीन है। क्योंकि गिद्धौर बाजार के मुख्य बाजारों में जाने से ही पता चल जाएगा कि इस तरह लोग सड़क पर वाहनों को खड़ा कर खरीदारी करते हैं,ना तो इस मामले में गिद्धौर प्रशासन संज्ञान लेता है और ना ही जनप्रतिनिधि इसको लेकर पहल करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ