Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : मौरा पहुंचे जिलाधिकारी ने दो दिनों के अंदर शुद्ध पेयजल बहाल करने का दिया निर्देश

मौरा/गिद्धौर (Maura/Gidhaur), 5 मई 2024, रविवार : बीते शनिवार की तपती दोपहर जमुई जिलाधिकारी राकेश कुमार (Jamui DM Rakesh Kumar) जिले के आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों के साथ जल संकट से जूझ रहे गिद्धौर प्रखंड के मौरा पंचायत अंतर्गत मौरा गांव पहुंचे। डीएम के साथ एसडीओ अभय कुमार तिवारी, सीएस कुमार महेंद्र प्रताप सिंह, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी शिवशंकर दयाल व गिद्धौर अंचलाधिकारी सीओ आरती भूषण साथ मौजूद रहे।

मौके पर डीएम राकेश कुमार द्वारा मौरा गांव के वार्ड नंबर 3,4,6 एवं 7 में नल जल योजना का जायजा लिया।इस दौरान पंचायत के मुखिया धनराज यादव, उप मुखिया आरती कुमारी,महादेव मंडल व निशिकांत मंडल ने डीएम को उक्त वार्डो में नल जल योजना के फेल होने की बात बताई।ग्रामीणों की बात सुनते ही डीएम ने कार्यपालक अभियंता शिवशंकर दयाल को नल जल योजना के तहत बंद पड़े पानी टंकी व क्षतिग्रस्त पाईप लाईन को दो के दिनों के अंदर दुरुस्त कर उक्त वार्डो में पेयजल की सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया।
ग्रामीणों की पेयजल समस्या को देखते हुए डीएम राकेश कुमार कहा की आप लोग निश्चिंत रहे,दो दिनों के अंदर आप लोगो के घरों तक शुद्ध पेयजल पहूंचा दिया जाएगा। उनोन्हे कहा की जिन वार्डो में नल जल योजना का पानी हर घर तक नही पहूंच पा रहा है। 
उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की उक्त वार्डो के पानी टंकी में लगे मोटर की क्षमता को बढ़ाएं,खासकर महादलित टोलों में पेयजल को ले उत्पन्न हुए संकट को युद्ध स्तर पर कार्य कर इसे निपटाए।किसी भी हाल में ग्रामीण इलाको में बना पानी टंकी बंद नही रहना चाहिए।महादलित टोलो के ग्रामीणों ने का चापाकल खराब रहने की शिकायत डीएम से की। डीएम ने मौके पर ही आधा दर्जन से अधिक बंद पड़े चापाकलो को ठीक कर रिपोर्ट करने की बात जेई से कही।

इस दौरान डीएम नदी में गढ्ढा खोद पानी ले जाने पर संज्ञान लेते हुए। बरनार नदी में बने दर्जनों गड्ढों को भी देखा। व मौके पर मौजूद पीएचईडी विभाग के जेई ओमप्रकाश कुमार पर बिफर पड़े।
कहा की किसी भी हाल में ग्रामीण नदी का दूषित जल सेवन न करें,इसकी जवावदेही आप की बनती है। हर हाल में गांव वासियों को पानी टंकी दुरुस्त करा शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जाए।नही तो आप पर कार्रवाई तय है।

मौके पर ग्रामीण अशोक सिंह, साकिंद्र मांझी, वार्ड सदस्य पुतुल मांझी, जीवलाल यादव, प्रमोद यादव, देवेंद्र यादव सहित दर्जनों महिला व पुरुष ग्रामीण मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ