ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार


जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 9 मई 2024, गुरुवार। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन ने कार्यालय प्रकोष्ठ के सभा कक्ष में पत्रकारों को बताया कि जमुई पुलिस ने बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उन दोनों की तलाशी लेने पर उनके पास से दो देशी कट्टा, तेरह जिंदा गोली और सात खोखा मिला है।

उन्होंने दोनों अपराधी के हाथियार तस्कर होने की संभावना जताते हुए कहा कि वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे लेकिन इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफतार दोनों अपराधी की पहचान सिकंदरा थाना क्षेत्र के आचार्यडीह गांव निवासी छोटू कुमार (19 वर्ष) और पाठकचक निवासी अशर्फी यादव (20 वर्ष) के रूप में की गई है।

श्री सुमन ने आगे कहा कि पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन को गुप्ता सूचना मिली थी कि सिकंदरा में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए अपराधी जुटे हैं। उन्होंने फौरी कार्रवाई करते हुए टीम गठित कर अग्रेतर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सिकंदरा पुलिस ने चिंहित स्थान की घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को दाबोच लिया।

उन्होंने दबोचे गए दोनों अपराधियों का आपराधिक इतिहास खंगाले जाने की बात बताते हुए कहा कि हाल के दिनों में सिकंदरा में एक व्यक्ति से लूटपाट की घटना में भी इन दोनों की संलिप्तता संभावित है। पुलिस के अनुसार दोनों गिरफ्तार अपराधी हाथियार तस्कर भी हो सकता है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने इसी संदर्भ में बताया कि पुलिस अधीक्षक ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलास्तर पर आर्म्स सेल का गठन किया है। इस सेल का काम अवैध हथियार के साथ अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करना है। आर्म्स सेल निष्ठा के साथ देय दायित्वों का निर्वहन कर रहा है। लोकसभा चुनाव के पूर्व और बाद में भी इसके अच्छे परिणाम परिलक्षित हो रहे हैं।

पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, क्षैबर राम समेत कई पुलिस कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ