ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई सदर प्रखंड मुख्यालय को मिलेगा नया भवन, डीडीसी ने प्रस्ताव भेजने का दिया निर्देश



जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 29 मई 2024, बुधवार : उप विकास आयुक्त सुमित कुमार  ने बुधवार को जमुई सदर प्रखंड  मुख्यालय के साथ मनरेगा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस दरम्यान कहा कि इस प्रखंड मुख्यालय को नया भवन मिलेगा। इसके लिए शीघ्र प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।


उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यालय के विभिन्न अभिलेखों एवं पंजियों को खंगाला। साथ ही मुख्यालय पंजी, लॉग बुक, निर्गत पंजी, प्राप्ति पंजी, कैश बुक आदि का गहन अवलोकन किया। उन्होंने यहां की कार्यशैली पर संतोष जताते हुए कमियों को शीघ्र दूर किए जाने का निर्देश दिया। डीडीसी ने बाल विकास परियोजना कार्यालय, पंचायती राज कार्यालय, आपूर्ति, कृषि  कार्यालय, खाद्य महाप्रबंधक कार्यालय, कौशल विकास केंद्र, लोक सेवा केंद्र, निरीक्षण भवन आदि का सूक्ष्मता से अवलोकन किया और वहां की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।



उन्होंने प्रखंड मुख्यालय के प्रबंधन और कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के कर्मियों की समस्याओं का विधि सम्मत ढंग से निराकरण किया जाएगा। डीडीसी ने विकास कार्यों को गुणवत्तपूर्ण तरीके से समय-सीमा के भीतर पूरा किए जाने का निर्देश दिया।



बीडीओ श्रीनिवास ने डीडीसी का तहे दिल से इस्तकबाल किया और उन्हें सदर प्रखंड मुख्यालय की गतिविधियों से वाकिफ कराया। उन्होंने उन्हें सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी और उपलब्धियों से अवगत कराया। श्रीनिवास ने प्रखंड मुख्यालय के लिए नए भवन का प्रस्ताव शीघ्र भेजे जाने की बात कही।



इस अवसर पर आभा कुमारी, शिवा कुमारी, संजीव कुमार सिंह, मनीष कुमार, पंकज कुमार, श्री पृथुल, प्रभात कुमार सिन्हा, मो. महफूज अहमद, अनुज कुमार, सुमन कुमार भगत, जुली, वेद प्रकाश गुप्ता आदि पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ