Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : रक्तदाता मिलन सह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित, डीएम-सीएस ने किया उद्घाटन

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 3 मार्च 2024, रविवार : रविवार को सदर अस्पताल के रक्त अधिकोष में प्रबोध जन सेवा संस्थान की इकाई मानव रक्षक रक्तदाता परिवार,जमुई द्वारा रक्तदाता मिलन सह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित की गई। शिविर का उदघाटन जिलाधिकारी राकेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. महेन्द्र प्रताप, डीएस डॉ सैय्यद नौशाद अहमद, सुदर्शन सिंह एवं संस्थान सचिव सुमन सौरभ द्वारा संयुक्त रूप से की गई। 
शिविर की शुरुआत रक्तवीर विनोद मंडल की पत्नी के तस्वीर पर पुष्पर्पित कर की गई। इस दौरान स्मृतिशेष अंजू कुमारी के निधन पर तकरीबन 40 से अधिक युवाओं ने रक्त अर्पण श्रद्धांजलि दी। वहीं, अधिकारियों ने रक्तदाताओं के बीच प्रोत्साहन प्रमाण पत्र भी वितरित किए। 
डीएम राकेश कुमार ने संस्थान के क्रियाकलापों की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। इससे लोगों को जीवनदान मिलता है। डीएम ने रक्तवीरों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि, हर सक्षम लोगों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। 
वहीं, संस्थान सचिव सुमन सौरभ, रक्तवीर अनुराग सिंह,शिवजीत सिंह, रौशन सिंह, सौरभ मिश्र, रॉकी, सचिन कुमार आदि ने बताया कि पत्नी के निधन पर आयोजित हुआ ये शिविर एक सामाजिक चेतना का आगाज है,ताकि समाज के अंतिम वर्ग रक्तदान की महत्ता समझते हुए संस्थान के उद्देश्य को सार्थक कर सके। 
शिविर के अंतिम कड़ी में सिविल सर्जन व डी एस ने भी संस्थान के सकारात्मक कार्यशैली की प्रसंशा करते हुए रक्तवीरों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया। 
वहीं, शिविर के मौके पर सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ