Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : गांवों में चापाकल मरम्मत हेतु औजार के साथ कारीगर रवाना, डीएम ने दिखाई हरी झंडी

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 11 मार्च 2024, सोमवार : जमुई डीएम राकेश कुमार (Jamui DM Rakesh Kumar) ने गर्मी के मौसम को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में खराब चापाकल की मरम्मति हेतु प्रत्येक प्रखंड के लिए अलग-अलग चापाकल मरम्मत टीम को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डीएम ने इस अवसर पर कहा कि गर्मी के मौसम में ग्रामीण लोगों को पेयजल उपलब्ध होने में परेशानी नहीं हो , इसके लिए चापाकल मरम्मत दल को सभी 10 प्रखंडों में भेजा जा रहा है। चलंत चापाकल मरम्मत दल अपने निर्धारित प्रखंड क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।
स्थानीय स्तर और जिला नियंत्रण कक्ष से मिलने वाली सूचना के आधार पर संबंधित गांव में मरम्मत करेंगे। चलंत वाहन को मरम्मत कार्य के लिए आवश्यक उपकरण और पार्ट-पुर्जे उपलब्ध कराए गए हैं। चलंत मरम्मत दल संबंधित प्रखंडों में परिक्रमा कर खराब चापाकलों को दुरुस्त करेंगे और इसे जल उगलने लायक बनाएंगे।

उन्होंने बताया कि चापाकल मरम्मति टीम की निगरानी , अनुश्रवण तथा लोगों की शिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यह नियंत्रण कक्ष पूर्वाह्न आठ से रात्रि आठ बजे तक खुला रहेगा। नियंत्रण कक्ष में चापाकल में खराबी से संबंधित शिकायत दर्ज की जाएगी।
दर्ज सूचना के आधार पर मरम्मत के लिए कारीगर भेजे जाएंगे। इससे पता चलेगा कि जिले में जल संकट कहां है। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से जिले में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की जानकारी दी।
डीडीसी सुमित कुमार , पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ई. शिवशंकर दयाल , सहायक अभियंता कुंदन कुमार, विकास कुमार , कुशी कुमारी , डीआईओ राकेश कुमार समेत कई अधिकारी , कनीय अभियंता एवं विभागीय कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ