रतनपुर : सिधौक बहियार में करेंट के चपेट में आ जाने से मवेशी की हुई मौत

रतनपुर/गिद्धौर (Ratanpur/Gidhaur), 14 जनवरी 2024, रविवार : गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रतनपुर गांव के सिधौक बहियार में 11 हजार के मेन लाइन पोल के सपोर्ट तार में करेंट आ जाने से एक मवेशी की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि रतनपुर गांव के सिधौक बहियार में गुजर रहे उच्च क्षमता के 11 हजार वोल्ट के पोल को सपोर्ट देने वाले तार,जो जमीन तक खींचा रहता है, उसमें करेंट आ जाने और उसी के चपेट में आ जाने से एक मवेशी की मौत हो गई। घटना रविवार दोपहर की है।  

जानकारी के अनुसार रतनपुर गांव के सिधौक बहियार में गुजर रहा उच्च क्षमता का तार काफी जर्जर है। इसी सिधौक बहियार में रतनपुर गांव के मुन्ना यादव भैंस चराने के लिए गया था। जो 11 हजार के मेन लाइन पोल के सपोर्ट में जो तार जमीन के अंदर गड़ा था, उसी में भैंस सींग रगड़ने लगा, जिस दौरान उस सपोर्ट तार में हो रहे विद्युत प्रवाह के चपेट में आने से उस मवेशी की मौत हो गई। गनीमत रही की उस पोल और सपोर्ट तार के चपेट में कोई इंसान नहीं आया, वरना बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। 
वहीं मवेशी पालक मुन्ना यादव के द्वारा हो-हल्ला करने पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जिसके बाद बिजली विभाग को सूचना दिया गया और लाइन को काटा गया। घटना के बाद पशु पालक के घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है। इसी पशु के सहारे उनका जीवन-यापन चलता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post