गिद्धौर : डॉ. सिन्हाज फाउंडेशन द्वारा आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने बनाए रंग–बिरंगे चित्र

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 14 जनवरी 2024, रविवार : स्वास्थ्य सेवा एवं सामाजिक सरोकारों के लिए समर्पित संस्था डॉ. सिन्हाज हेल्थकेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन के सौजन्य से शनिवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल में ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें वर्ग नर्सरी से सातवीं तक के करीब दो सौ छात्र–छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
इस आयोजन के संदर्भ में बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल की निदेशक अंजू कुमारी ने बताया कि डॉ. सिन्हाज हेल्थकेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन की अध्यक्ष कामिनी सिन्हा के निर्देश पर बच्चों के बीच कलात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ाने के उद्देश्य से ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र–छात्राओं ने प्रतियोगिता के थीम गणतंत्र दिवस, तिरंगा झंडा, राम मंदिर, सरस्वती पूजा, गांव का दृश्य के रंग–बिरंगे चित्र बनाए और उनमें रंग भरे। 
वहीं बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल सुनील कुमार ने डॉ. सिन्हाज हेल्थकेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन (Dr Sinhas' Healthcare & Research Foundation) को साधुवाद देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों में कलात्मक विकास होता है। इस ड्राइंग प्रतियोगिता में हमारे विद्यालय के वर्ग नर्सरी से सातवीं तक से करीब दो सौ बच्चों ने भाग लिया। फाउंडेशन के निर्देश पर गणतंत्र दिवस समारोह में पुरस्कार वितरण किया जायेगा। प्रतियोगिता के सुगम संचालन में विद्यालय की शिक्षिका सोनी कुमारी, बिंदी कुमारी, शिवानी कुमारी, सुमन कुमारी, पम्मी कुमारी, शिक्षक विशाल कुमार, दीपक कुमार का विशेष योगदान रहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post