जमुई : 2024 का गणतंत्र दिवस नई गाथा गढ़ने के लिए उताहुल, आधी आबादी का रहेगा बोलबाला

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 21 जनवरी 2024, सोमवार : जमुई में 2024 का गणतंत्र दिवस नई गाथा गढ़ने के लिए उताहुल है। श्रीकृष्ण स्टेडियम के मैदान पर आयोजित मुख्य समारोह में आधी आबादी का बोलबाला नजर आएगा। सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल की बेटियां जहां राष्ट्रगान का गायन कर मुख्य समारोह को गरिमा प्रदान करेगी वहीं इसी विद्यालय की सुता बैंड का बाजन कर इसे अविस्मरणीय बनाएगी। परेड में भी जिला महिला पुलिस बल , +2 उच्च विद्यालय जमुई की एनसीसी जूनियर विमेंस ग्रुप और सीबीएसई मान्यता प्राप्त नामचीन निजी शिक्षण संस्थान मणिद्वीप एकेडमी की छात्राएं अपनी जांबाजी का प्रदर्शन करेगी और राष्ट्र प्रेम का संदेश बिखेरेगी।
अंकित करने वाली बात है की केंद्र सरकार नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है।महिलाओं की भागीदारी को उच्च स्तर पर उठाने के लिए ठोस पहल किया जा रहा है। इसी संदर्भ में नारी सशक्तिकरण को उभार कर सामने लाने के लिए 2024 के गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में उन्हें खास तब्ज्जो दी जा रही है। ऐसा पहली बार होगा जब इस गणतंत्र दिवस के परेड में आधी आबादी बैंड धुन बजाएगी और अपनी जांबाजी का शानदार प्रदर्शन करेगी। झांकी , परेड , और राष्ट्रगान में भी इनका दबदबा दिखेगा।
ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का गर्ल्स बैंड ग्रुप बाजन के जरिए भारत की सांस्कृतिक विरासत को भी सहजने का प्रयास करेगी। कमांडर जागृति कुमारी और सहायक कमांडर नंदनी राज ने दहाड़ते हुए कहा कि इस बार बैंड धुन अजूबा , अनूठा , अचंभित , अकल्पनीय , आश्चर्यजनक और अविस्मरणीय होगा। उन्होंने पूरी ऊर्जा के साथ बाजन किए जाने की बात कही। वहीं बैंड मास्टर आकाश कुमार वर्मा और मुकेश प्रजापति ने कहा कि श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम इस बार अद्भुत नजारा से रूबरू होगा। बेटियां बैंड बजाएगी और देश प्रेम का जलवा बिखेरेगी।

उधर गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में आधी आबादी का जलवा नजर आने की चर्चा से जिलावासियों का उत्साह चरम पर है। स्टेडियम में रिहर्सल देखने के लिए जन सैलाब उमड़ रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post