जमुई : भूकंप की संभावनाओं और सुरक्षा उपायों पर जागरूकता बढ़ाने को लेकर कार्यशाला

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 20 जनवरी 2024, शनिवार : समाहरणालय के संवाद कक्ष में 9 वीं बटालियन एनडीआरएफ के सौजन्य से भूकंप से बचाव हेतु जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। सहायक कमांडेंट संतोष कुमार यादव , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक , आपदा सलाहकार विकास कुमार समेत विभागीय अधिकारी एवं कर्मियों ने कार्यशाला में हिस्सा लिया और भूकंप से बचाव का गुर सिखा।
   
इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भूकंप की संभावनाओं और सुरक्षा उपायों पर जागरूकता बढ़ाना है। इसके माध्यम से उपस्थित जनों को सही तकनीकी ज्ञान प्रदान कर आपदा से बचाव के माध्यमों की महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।
कमांडेंट ने भूकंप और उससे बचाव के बारे विस्तार से बताया। भूकंप जागरूकता कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञों ने व्यापक जानकारी साझा की और उनका क्षमतावर्धन किया।
   
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए 9 वीं बटालियन के अधिकारियों एवं विशेषज्ञों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि समृद्धि और सुरक्षा के माध्यम से आपदाओं से बचाव की दिशा में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन सामाजिक सद्भावना और सुरक्षा को बढ़ावा देने में सक्षम है। उन्होंने कार्यशाला से अत्यधिक लाभ मिलने की बात कही।

Post a Comment

Previous Post Next Post