अब जमुई से भी निकलेंगे सुनील छेत्री-रोनाल्डो, खेलो इंडिया के तहत खुला स्मॉल सेंटर

जमुई (Jamui), 16 दिसंबर 2023, शनिवार : श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम का मैदान इन दिनों फुटबॉल खिलाड़ियों से गुलजार हो रहा है। यहां पर खिलाड़ियों को बेहतर खेल के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण खेलो इंडिया की तरफ से आयोजित किया गया है।
जिला खेल पदाधिकारी आर. के. दीपक ने बिहार सरकार, कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के सौजन्य से श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर का शुभारंभ करते हुए कहा कि खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इसको लेकर विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। यही वजह है कि जिले में खेल से जुड़ी तमाम एक्टिविटी निरंतर आयोजित की जा रही है। खेलो इंडिया योजना इसी कड़ी में शामिल है जो केंद्र सरकार की खेल के प्रति महत्वाकांक्षी योजना मानी जाती है।
श्री दीपक ने आगे कहा कि खेलो इंडिया योजना के तहत फुटबॉल को बढ़ावा दिया जाना है। इस योजना के अंतर्गत जिला में खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर का शुभारंभ किया गया है। इस सेंटर के जरिए बालक एवं बालिकाओं को फुटबॉल का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे भी रोनाल्डो और सुनील छेत्री की तरह निकलें और देश दुनिया में नाम कमाएं।
उन्होंने कहा कि फुटबॉल टीम के लिए बालक और बालिकाओं का चयन किया जा रहा है। चयन के बाद इन सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए सरकार के द्वारा प्रशिक्षक भी भेजे गए हैं जो प्रतिदिन सुबह और शाम में इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे। खिलाड़ियों को आवासन का इंतजाम स्वयं करना होगा जबकि प्रशिक्षण हेतु सामग्री सरकार के स्तर से उपलब्ध कराई जाएगी।
जिला फुटबॉल संघ के सचिव वासुदेव प्रसाद केशरी , शिक्षक श्याम कुमार , मृत्युंजय कुमार , प्रशिक्षक संतोष कुमार आदि खेल प्रेमी इस अवसर पर उपस्थित थे। उधर खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर के खुलने से फुटबॉल खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। खिलाड़ी बेहतर करने के लिए संकल्पित नजर आ रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post