गिद्धौर : अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर मिलन सह सम्मान समारोह आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 3 दिसम्बर 2023, रविवार : गिद्धौर दिव्यांग सेवा संघ के द्वारा रविवार को दिव्यांग एक उम्मीद जागरुकता मंच के बैनर तले अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर सीएलएफ कार्यालय में दिव्यांग मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रखंड भर से दिव्यांगजनों ने भाग लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ के सचिव डब्लू पंडित ने कहा की इस बढ़ती महंगाई के बीच सरकार दिव्यांगजनों मात्र 400 रूपये पेंशन दे कर अपमानित कर रही है। बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है जहां दिव्यांगजनों को सबसे कम पेंशन दिया जा रहा है बाकी अन्य राज्यों में दिव्यांगजनों को सम्मानजनक पेंशन दिया जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध करता हूं कि दिव्यांगजनों को सम्मान देते हुए पेंशन की राशि 2500 से 3000 के बीच किया जाए ।

अध्यक्ष किशोरी पंडित ने कहा दिव्यांगजनों को अभी भी प्रधानमंत्री आवास योजना , अंत्योदय योजना से वंचित होना पड़ रहा है जो बहुत दुख की बात है दिव्यांग पदाधिकारी से गुहार लगाते हैं फिर भी उनकी नहीं सुनी जाती है । वहीं जीविका बीपीएम रंधीर कुमार सिंह ने कहा आप सभी दिव्यांग जनों को जीविका से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ दिलाऊंगा। 
अंत में दिव्यांग एक उम्मीद जागरुकता मंच के संरक्षक कुमार सुदर्शन सिंह ने दिव्यांग्ता दिवस की शुभकामनाएं एवम सम्मान देते हुए कहा की सभी दिव्यांग भाई को समाज  में मिले समान अधिकार।दिव्यांग शरीर से कमजोर हो सकते हैं लेकिन वे मन से बहुत ही मजबूत हैं।सरकार से समाज से जनप्रतिनिधि  से उन्हें  कोई उम्मीद नहीं करना चाहिए।सभी दिव्यांग एक जुट हो स्वयं आत्म निर्भर हो तब ही सब का भला होगा ।

इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष किशोरी पंडित, उपाध्यक्ष सपना भारती, सचिव डब्लू पंडित, दिव्यांग एक उम्मीद जागरुकता मंच के संरक्षक कुमार सुदर्शन सिंह, जीविका बीपीएम रंधीर कुमार सिंह, सुधीर कुमार यादव, राजेश कुमार, उपेंद्र कुमार यादव, बच्चू रावत, राजेश कुमार मंडल, श्याम सुंदर तांती, गोल्डन कुमार, सपना भारती, आरती कुमारी, नीतू कुमारी, गुड़िया कुमारी, अरुण रावत, संजय तांती, नीतू कुमारी, गीता कुमारी के अलावे दर्जनों  दिव्यांग मौजुद थे

Post a Comment

Previous Post Next Post