जमुई : दो दिवसीय जिलास्तरीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप मेडल वितरण के साथ हुआ संपन्न

जमुई (Jamui), 20 दिसंबर 2023, बुधवार : जमुई जिला एथलेटिक्स संघ के सौजन्य से श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में दो दिवसीय जिला स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप बुधवार को उमंग के वातावरण में संपन्न हो गया। चेयरमैन डा. मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि इस दौरान अंडर-14 और अंडर-16 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं के बीच विभिन्न प्रकार के खेलकूद का आयोजन किया गया।

अंडर 14 बालिका वर्ग ग्रुप ए ट्रायथलान में राजलक्ष्मी ने प्रथम, सपना ने द्वितीय और कुमकुम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  बालिका वर्ग ग्रुप बी में खुशबू कुमारी ने प्रथम,सोनम कुमारी ने द्वितीय और सुहानी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  ग्रुप सी में राजनंदनी ने प्रथम, पम्मी ने द्वितीय और ज्योति कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया।
किड्स जैवलिन थ्रो में सोनम कुमारी ने प्रथम,अंजली कुमारी ने द्वितीय और पूनम कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया।
अंडर-16 बालिका वर्ग 60 मीटर में साक्षी कुमारी ने प्रथम, तनु कुमारी ने द्वितीय और पूनम कुमारी ने तृतीय, अंडर 16 बालक वर्ग में राजवीर सिंह ने प्रथम नीरज ने द्वितीय और प्रिंस ने तृतीय, लंबी कूद बालक वर्ग में अभय कुमार पांडे ने प्रथम, पीयूष केसरी ने द्वितीय और शिवनंदन ने तृतीय, लंबी कूद बालिका वर्ग में हरिप्रिया ने प्रथम, लक्ष्मी कुमारी ने द्वितीय और साक्षी कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया।

600 मी. बालिका वर्ग में तनु कुमारी ने प्रथम,किरण ने द्वितीय और हरिप्रिया ने तृतीय,600 मीटर बालक वर्ग में पियूष केसरी ने प्रथम, ओंकार कुमार ने द्वितीय और नवीन कुमार ने तृतीय स्थान हासिल किया। 80 मीटर हर्डल दौड़ बालक वर्ग में प्रिंस राज ने प्रथम, सुंदरम ने द्वितीय और राजवीर सिंह ने तृतीय स्थान हासिल किया। जैवलिन थ्रो बालक वर्ग में रोशन कुमार ने प्रथम,  सूबे लाल कुमार ने द्वितीय और अभय पांडे ने तृतीय स्थान हासिल किया। 
बालिका वर्ग में संजय कुमार ने प्रथम, प्रिया गेब्रियल ने द्वितीय और नीलम कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया। ऊंची कूद बालिका वर्ग में हरिप्रिया ने प्रथम,भावना कुमारी ने द्वितीय और लक्ष्मी कुमारी ने  तृतीय स्थान हासिल किया। किड्स जैवलिन थ्रो में सोनम कुमारी ने प्रथम, अंजली कुमारी ने द्वितीय और पूनम कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया।
खेल समाप्ति के पश्चात अलग-अलग खेल विधाओं में विजेता खिलाड़ियों को अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि खेल हम लोगों का मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास में सहायक है। इसलिए हम सबों को पढ़ाई के अलावे खेलकूद के क्षेत्र में भी अपना कैरियर बनाना चाहिए। इस मौके पर धनुष धारी वर्मा अनिल कुमार सिन्हा , अरुण मोदी ,रोहित राज , सूरज कुमार समेत दर्जनों खेल प्रेमी मौजूद थे।

राज्य स्तरीय उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने पुरस्कार वितरण सत्र का मंच संचालन किया और इसे भव्यता प्रदान की। इस अवसर पर बड़ी संख्या गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post