ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में अब तक नहीं हुई छठ घाटों की सफाई, नदी किनारे लगा कचड़े का अंबार

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 2 नवंबर 2023, गुरुवार : जन आस्था का महापर्व छठ शुरू होने में अभी एक पखवाड़े का समय है। लेकिन प्रखंड के लगभग आधा दर्जन घाटों पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गिद्धौर प्रखंड के तमाम नदियों के घाटोें को छठ पूजा में साफ-सफाई कराने को लेकर कोई कारगार पहल अबतक स्थानीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों द्वारा नहीं किया गया है। 

ज्ञातव्य हो कि जन आस्था का महापर्व छठ को लेकर गिद्धौर के उलाई नदी के तमाम छठ घाटों की स्थिति बद से बदतर हालात में है। गिद्धौर के दुर्गा मंदिर घाट, कलाली रोड घाट, रानी बगीचा नदी घाट, धोबिया घाट, महुली मुसहरी घाट एवं छतरपुर घाट पर कचड़े का अंबार साफ दिख रहा है।
लेकिन अभी तक स्थानीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की नींद नहीं खुली है। भगवान भास्कर के प्रति असीम आस्था व निष्ठा के इस पर्व में सभी छठव्रति महिलाएं अपने घरों की साफ-सफाई व छठ पूजा की व्यवस्था में दिन रात लगे हुए हैं, ताकि छठ मईया के आराधना में कोई कमी न रह जाय।
(उलाई नदी के रानी बगीचा घाट पर फैला कचड़ा)

इससे इतर गिद्धौर में छठ घाटों के हालात को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि नदी घाट पर स्थानीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण इस बार के छठ पूजा में इस ईलाके के तमाम छठव्रतियों को कचरे व मैले ढेर से ही होकर भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य देने छठ घाट जाना होगा। वहीं स्थानीय ग्रामीणों की मांग है कि ससमय छठ घाटों की साफ-सफाई करवा दिया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ