ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के विभिन्न छठ घाटों का अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष व खान निरीक्षक ने लिया जायजा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 नवंबर 2023, शनिवार : जन आस्था के महापर्व छठ को लेकर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छठ पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को अंचलाधिकारी रीता कुमारी व गिद्धौर थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह एवं खान निरीक्षक मिथुन कुमार द्वारा प्रखंड क्षेत्र के पतसंडा पंचायत सहित कई छठ घाटों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान अंचल अधिकारी रीता कुमारी द्वारा छठ घाट की स्थिति का जायजा लिया. साथ ही छठ घाटों को ले दुरुस्त बनाने में लगे जेसीबी मशीन से छठ घाटों की साफ सफाई भी करवायी गयी.

मौके पर अंचलाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि छठ पर्व सादगी और स्वच्छता के साथ मनाया जाने वाला पर्व है. इस पर्व पर स्थानीय प्रशासन सक्रिय है. उन्होंने बताया कि संभावित दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी पंचायतों के छठ घाटों पर प्रशासन की नजर बनी रहेगी. साथ ही उन्होंने इसे लेकर पंचायत के जन प्रतिनिधियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया है, वहीं छठ घाट के इर्द गिर्द गंदगी न फैलाने की भी आम लोगों से अपील की है.
मौके पर सुश्री रीता कुमारी ने स्थानीय जन प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की घाट पर परेशानी ना हो इसके लिए कपड़े की घेराबंदी करवा देने का निर्देश दिया गया, ताकि उन्हें पर्व पर स्नान ध्यान कर वस्त्र बदलने को ले दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.
वहीं थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा भीड़ भाड़ वाले इलाके में छठ घाट पर विशेष तौर पर नजर प्रसासन की बनी रखेगी. निरीक्षण के दौरान अंचल अधिकारी रीता कुमारी, थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह, खान निरीक्षक मिथुन कुमार, राजस्व कर्मचारी शुभाष कुमार यादव सहित कई पुलिस बल के जवान मौके पर मौजूद थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ