Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : वर्षों से उपेक्षित है कुंधुर पंचायत के वार्ड संख्या 6 में अर्धनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र


गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 अक्टूबर 2023 : राज्य सरकार बाल विकास परियोजना से जुड़ी व्यवस्थाओं को निचले स्तर पर बनाये रखने सहित संबधित जिले के प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पड़नेवाले पोषक क्षेत्रों में पहुंचाने के लिये हर मुमकिन कवायद करने की बात करती रही है। लेकिन आज भी वतर्मान समय में सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना का अक्षरशः लाभ उन पोषक क्षेत्र के बच्चों को नही मिल पा रहा है।

जिसकी बानगी बना प्रखंड के कुंधुर पंचायत के गेनाडीह अंतर्गत पड़नेवाला वार्ड नंबर छः मे अवस्थित आंगनबाड़ी केंद्र स्थिति यह है कि उक्त आंगनबाड़ी केंद्र वर्षों से अर्धनिर्मित पड़ा है। अर्धनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र की स्थिति दिन प्रतिदिन जर्जर होती जा रही है।पोषक क्षेत्र के ग्रामीण बताते हैं कि बरसात के दिनों में उक्त आंगनबाड़ी केंद्र में पड़ने आने वाले पोषक क्षेत्र के बच्चों के सर पर पानी टपकता है। इस समस्या को लेकर उक्त पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी संबंधित वार्ड के वार्ड सदस्य को दी गयी।
कहते हैं पोषक क्षेत्र के ग्रामीण
इस समस्या को लेकर वार्ड छः के पोषक क्षेत्र के ग्रामीण रजनीकांत पांडेय,प्रदीप मंडल,विकास कुमार,दीपक कुमार,संजीव कुमार,रामटहल कुमार आदि ग्रामीण बताते हैं कि आंगनबाड़ी की स्थिति खराब रहने से यहां बच्चों को घोर असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। बच्चे केंद्र में अध्ययन अध्यापन से हिचकने लगे हैं। इस समस्या के निदान को ले मामले की शिकायत वार्ड सदस्य से की गयी है।
 
कहते हैं वार्ड सदस्य
इधर कुंधुर पंचायत के वार्ड नंम्बर छ: में पड़नेवाले आंगनबाड़ी केंद्र की जर्जर अवस्था को लेकर वार्ड सदस्य सूरज प्रताप बताते हैं कि ग्रामीणों से समस्या की जानकारी मिली है,समस्या का अवलोकन किया गया है जल्द ही प्रखंड विकास पदाधिकारी को मामले से अवगत कराते हुए उक्त आंगनबाड़ी केंद्र को एक आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में स्थापित कराया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ