ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर महोत्सव के मंच पर दिखेगा सुरों का अनोखा संगम, 20-21 अक्टूबर को आयोजन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 अक्टूबर 2023 : गिद्धौर राज रियासत की परंपरा और विरासत को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए शुरू किए गए गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव के लिए इस वर्ष भी जिला प्रशासन ने हरी झंडी दिखा दी है। कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सौजन्य व जिला प्रसाशन के देखरेख में इस वर्ष भी गिद्धौर महोत्सव के मंच पर का मंच सजधज तैयार है । यह आयोजन 20-21 अक्टूबर को होगा। 

गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव - 2023 के आयोजन की तैयारी को लेकर जिला पदाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में बीते 7 अक्टूबर को बैठक आयोजित कर महोत्सव का रोडमैप तैयार किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम के मुताबिक, आगामी 20 अक्टूबर 2023 को शाम 06:30 बजे महोत्सव का उद्घाटन , दीप प्रज्वलन,एवं 90 के दशक के सुप्रसिद्ध गायक विनोद राठौड़ सहित अन्य कलाकार अपनी उत्कृष्ट कलाओं से उपस्थित जनों को मंत्रमुग्ध करेंगे। 
जबकि इसके अगले दिन 21 अक्टूबर 2023 को नालंदा संगीत कला विकास संस्थान पटना एवं अन्य कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के बाद रात 9 बजे कार्यक्रम समाप्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

विदित हो, सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह ने भारतीय सांस्कृतिक संबंद्ध परिषद के सहयोग से वर्ष 2003 में गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव की शुरुआत की थी । बदलते राजनीतिक परिदृश्य में 3 जून 2018 को कला, संस्कृति एवं युवा मंत्रालय बिहार सरकार द्वारा गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन को स्वीकृति मिली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ