Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम ने किया निरीक्षण

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 7 सितंबर 2023 : सरकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को मुहैया कराने के लिये कई तरह की स्वास्थ्य कवायद कर रही है, ताकि अस्पताल की विधि व्यवस्था का जायजा ले स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़े विभिन्न संसाधनों को यहां मुहैया कराई जा सके.

इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम ने दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के विभिन्न विभागों ओपीडी, यक्ष्मा, प्रसव केंद्र, दवा वितरण की व्यवस्था साफ सफाई  सहित कई मानकों की जांच की व संतोष जताया.
इस अवसर पर राज्यस्तरीय टीम के सदस्य रवि शंकर कुमार जिला योजना समन्वयक नवादा ने अस्पताल की वर्तमान व्यवस्था पर अस्पताल का निरीक्षण कर आधारभूत संरचना को बढ़ावा देने सहित अन्य जरूरी स्वास्थ्य संसाधनों को अस्पताल में मुहैया कराने को लेकर अपनी रिपोर्ट राज्य स्वास्थ्य समिति को सौंपेगी.
इस निरीक्षण के मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ बिपुल कुमार, प्रखंड समुदाय उत्प्रेरक निधि कुमार, जीएनएम अमित कुमार, स्पेशल ट्रीटमेंट सुपरवाइजर मनोज ठाकुर के अलावे कई स्वास्थ्य कर्मी मौके पर मौजूद थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ