गिद्धौर : बुद्धिजीवियों ने पत्रकार विमल कुमार यादव हत्याकांड पर जताया शोक, दी श्रद्धांजलि

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 अगस्त 2023 : बिहार के अररिया जिले के रानीगंज निवासी पत्रकार विमल कुमार यादव की अपराधियों द्वारा गोली मारकर निर्मम हत्या कर दिए जाने को लेकर शुक्रवार को प्रखंड पत्रकार संघ की ओर से एक शोकसभा का आयोजन किया गया।

जमुई पत्रकार संघ के गिद्धौर प्रखंड अध्यक्ष आनंद कंचन की अध्यक्षता में आयोजित की गई शोक सभा में सर्वप्रथम हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार विमल कुमार यादव की हुई गोली मार कर हत्या पर संघ के सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखते हुए उनके आत्मा की शांती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही आक्रोश व्यक्त करते हुए बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इंसाफ की मांग की।
मौके पर शोक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रमुख सह समाजसेवी श्रवण यादव ने कहा की वर्तमान में बिहार राज्य में अपराधियों व महागठबंधन की सरकार का गठजोड़ चल रहा है। जिसकी वजह से सूबे में अपराधी बेलगाम हो गए हैं उन्होंने कहा कि उसी का नतीजा है कि अररिया जिले में आज लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों को उनके घर में घुसकर गोलियों से छलनी किया जा रहा है और घटना को अंजाम दे अपराधी आराम से फरार हो रहे हैं।

भाजपा नेता शंभू कुमार केशरी व सच्चिदानंद मिश्रा ने कहा कि अररिया जिले में अपराधियों ने सरेआम जिस तरह स्वतंत्र व निर्भीक पत्रकार विमल कुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी और बड़े आराम से चलते बने, यह जंगलराज का परिचायक है। अगर बिहार के कानून व्यवस्था की यही स्थिति रही तो अगले कुछ ही दिनों में अपने बिहार राज्य को अपराधियों के राज्य के रूप में जाना जाएगा।
उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस इन दिनों अपराधियों को पकड़ने के बजाय शराब ढूढ़ने में लगी हुई है। उन्होंने बिहार सरकार से मृत पत्रकार के पीड़ित स्वजनों को 50 लाख रूपये मुआवजा तथा उनकी विधवा पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

इस दौरान राजद प्रखंड अध्यक्ष नंदन यादव, अरविंद सिंह, इंद्रदेव साव के अलावे प्रखंड पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष कुमार सौरभ, सचिव जितेंद्र कुमार यादव, सदानंद कुमार,अभिषेक कुमार झा, सुशांत साईं सुंदरम, अमोद कुमार यादव, अजीत कुमार यादव, बिपिन कुमार, विक्की कुमार ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

Post a Comment

Previous Post Next Post