गिद्धौर : सावन की आखिरी सोमवारी पर होगा सामूहिक रामचरित मानस पाठ का आयोजन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 अगस्त 2023 : बीते सोमवार की देर शाम गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत गंगरा गांव स्थित अतिप्राचीन बाबा कोकिलचंद धाम मंदिर परिसर में बाबा कोकिलचंद विचार मंच (Baba Kokilchand Vichar Manch) के सदस्यों और ग्रामीणों की एक महत्वपूर्ण बैठक मंच के संयोजक चुन चुन कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उक्त बैठक में सर्वसम्मति से सावन महीने की आखिरी सोमवारी पर ग्राम्य सामुहिक रामचरित मानस पाठ के आयोजन की सहमती बनी।
इस संदर्भ में बाबा कोकिलचंद विचार मंच के संयोजक चुन चुन कुमार ने बताया कि गांव और आसपास के क्षेत्रों में लोगों के मन में आध्यात्मिक चेतना जागृत करने, समाज में समानता का भाव जागृत करने और सभी को बाबा कोकिल चंद के जीवनोपयोगी विचारों से प्रेरणा लेने के उद्देश्य से ग्राम्य सामुहिक रामचरित मानस पाठ का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ हैं। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से वोटिंग भी कराई गई थी, जिसमें सभी ने आयोजन को लेकर स्वीकृति दी थी।

उन्होंने बताया कि इसकी शुरुआत सावन महीने की आखिरी सोमवारी को होगी, जिसका समापन 24 घंटे के बाद अगले दिन मंगलवार को होगी। सावन की आखिरी सोमवारी को सर्वप्रथम नगर यात्रा निकाली जाएगी, जिसके बाद संगीतमय पाठ, रुद्राभिषेक होगा और फिर संगीतमय रामचरित मानस पाठ की शुरुआत होगी। वहीं अगले दिन मंगलवार को समापन और भंडारा होगा। बैठक में सभी से इस आयोजन में तन, मन, धन से सहयोग करने की अपील की गई।
उक्त बैठक में सेवानिवृत पोस्टमास्टर शंकर सिंह, सुबोध सिंह, राजेंद्र सिंह, विजय पांडेय, मंच के ट्रस्टी उमाशंकर सिंह, नीरज कुमार, गोपाल सिंह, रविंद्र सिंह, मणिकांत सिंह, पंकज सिंह, सोनू पांडेय, विदुर पांडेय, विपुल कुमार, मनोज सिंह, सौरव कुमार, नरेश सिंह, रंजित पांडेय, रामचरित्र सिंह, श्रवण कुमार, चंदन कुमार, नटवर सिंह, राकेश कुमार, शैलेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post