जमुई : कस्तूरबा स्कूलों में बच्चियों व कर्मियों की बायोमेट्रिक सिस्टम से बनेगी हाजिरी

जमुई (Jamui), 9 अगस्त 2023 : जमुई जिला के सभी कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका स्कूलों में बच्चियों व कर्मियों को फेस रिकाँग्निशन कम फिंगर प्रिंट बायोमेट्रिक अडेंडेंस संयत्र से हाजिरी बनाने का आदेश राज्य निदेशालय ने दिया है।

राज्य परियोजना निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी ने सभी डीईओं को पत्र भेजकर वित्तीय वर्ष 2023-24 में कस्तूरबा स्कूलों के संचालन के संबंध में कई नये आदेश दिये है।
सभी कस्तूरबा स्कूलों में बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने के लिए उपकरण उपलब्ध करा दिये गये है।सभी कर्मियो व बालिकाओं को सुबह आठ से नौ बजे के बीच तो रात में नौ बजे उपस्थिति दर्ज करना अनिवार्य होगा।

लेखापाल, अनुसेवक, रात्रि प्रहरी व अनुदेशिकाएं छात्रावास में प्रतिदिन दो बार यानि आने-जाने के समय उपस्थिति दर्ज करेंगे। बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के आधार पर ही कर्मियों को वेतन व बालिकाओं को छात्रवृत्ति दी जाएगी। किसी भी स्थिति में रजिस्टर में दर्ज उपस्थिति मान्य नहीं होगी।बायोमेट्रिक अटेंडेंस से हाजरी नही बनने पर कर्मियों को अब्सेंट माना जाएगा।
मशीन से किसी तरह के छेड़छाड़ होने पर सभी कर्मियों की जवाब देही होगी। फेस रिकॉग्निशन कम फिंगर प्रिंट बायोमेट्रिक अटेंडेंस संयत्र में किसी प्रकार की तकनीकी खराबी आने की स्थिति में उसकी मरम्मत कराने का आदेश दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post