सोनो : बालू उठाव के लिए की गई अत्यधिक खुदाई से बने गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

सोनो/जमुई (Sono/Jamui), 6 जुलाई 2023
✓ रिपोर्ट : विक्की कुमार
जमुई जिलांतर्गत सोनो थाना क्षेत्र के बरनार नदी में अत्यधिक बालू खनन के कारण नदी में जगह–जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिसमें बारिश के बाद पानी भर गया। बीते मंगलवार को शौच के लिए नदी गए युवक की गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान सोनो थाना क्षेत्र के सोनो बाजार निवासी श्यामसुंदर राय के पुत्र छोटे कुमार के रूप में हुई।

ग्रामीणों ने बताया कि बरनार नदी में बालू संवेदक के द्वारा अत्यधिक खुदाई का विरोध हम लोगों के द्वारा भी किया गया था जिसको लेकर हम लोगों ने जमुई पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन सीएमओ कार्यालय तक पत्राचार के माध्यम से आवेदन किया और अत्यधिक खुदाई पर रोक लगाने के लिए हम लोगों ने आंदोलन भी किया लेकिन सारा मामला वेअसर रहा और बालू संवेदक के द्वारा अत्यधिक खुदाई कर नदी में गड्ढा करके छोड़ दिया गया जिससे मानसून की पहली बारिश में ही लोगों की डूबकर मौत होने लगी है। अभी पूरी बरसात बाकी है।
कुछ दिन पहले भी एक की मौत हो चुकी है। वहीं अब बीते मंगलवार को फिर दूसरी मौत सोनो बाजार निवासी श्यामसुंदर राय के पुत्र छोटे कुमार की हो गई।

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने झाझा-सोनो मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जिसे स्थानीय पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से हटाया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post