Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बिहार शिक्षक भर्ती में डोमेसाइल नीति हटाने के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जमुई (Jamui), 4 जुलाई 2023 : बिहार में शिक्षक बहाली को लेकर बिहार सरकार (Bihar Government) द्वारा डोमेसाइल नीति खत्म किए जाने के विरोध में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जमुई के अम्बेडकर परिसर में धरना देकर नई नियमावली का विरोध किया।

इस मौके पर सिनेट सदस्य शैलेश भारद्वाज और जिला संयोजक शांतनु सिंह ने कहा कि शिक्षक बहाली में सरकार द्वारा किए गए इस नियम के बदलाव से बिहार के छात्रों के साथ धोखा हुआ है। शिक्षा मंत्री बिहार के छात्रों को अयोग्य बता रहे हैं जबकि अभी परीक्षा ही नहीं ली गई है। छात्र नेताओं ने कहा कि सरकार को लिए गए इस फैसले को तुरंत वापस ले।
अन्यथा पूरे राज्य स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए नगर मंत्री संकेत कुमार और जिला प्रमुख राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में पहले से ही b.ed किए हुए इतने छात्र पड़े हैं कि इतनी नौकरी भी सरकार नहीं दे पाएगी। बिहार के छात्रों पर भरोसा नहीं करके सरकार ने यहां के युवाओं की बेइज्जती की है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यहां बता दें कि पिछले दिनों बिहार सरकार ने कैबिनेट में फैसला लेकर शिक्षक बहाली में बिहार के बाहर के छात्रों के लिए भी दरवाजा खोल दिया था। जिसके बाद से यहां के छात्र इसका विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने कहा कि सभी राज्य पहले अपने छात्रों को प्राथमिकता देती है। उसके बाद ही दूसरे जगहों के छात्रों की बहाली की जाती है। सरकार का यह निर्णय सरासर छात्रों के साथ धोखा है। ‌
मौके पर नगर सहमंत्री अमन कुमार, कार्यालय मंत्री अनुज कुमार, एसएफएस प्रमुख अखिलेश सिंह, सत्यम कुमार, प्रवेश कुमार, नगर मीडिया प्रभारी प्रिंस झा, अजय कुमार, तपेश कुमार, आर्यन पांडेय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ