जमुई : जीआरपी थाना से बच्चे को मुक्त करा परिजनों को सौंपा, परिवार ने जताया जिम्मेदारों का आभार

जमुई (Jamui), 29 जुलाई 2023 : राजकीय रेल पी. पी. जमुई से एक मानसिक रूप से विक्षिप्त बालक को मुक्त कराया गया है। प्रशासन की टीम द्वारा बालक को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया है। मिली जानकारी मुताबिक खैरा थाना क्षेत्र के बघन्दर, कुरवाटांड़ गांव निवासी अजय कुमार पंडित एवं पिंकी देवी के पुत्र आशीष कुमार मानसिक रूप से विक्षिप्त है, हर वक्त घर से बाहर निकल जाते हैं।
बीते शुक्रवार, 28 जुलाई 2023 को भी बिना किसी को बताए घर से बाहर निकल जाने के बाद इस क्षेत्र में कार्यरत कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन द्वारा मलयपुर के समीप नेहरू युवा ट्रस्ट के जिला समन्वयक नन्दलाल सिंह के द्वारा इस बच्चे को चिन्हित कर मलयपुर जीआरपी थाना को सुपुर्द किया। इसके बाद बच्चे के परिजनों को इसकी सूचना मिलते ही आशीष के मामा मिथिलेश कुमार वहाँ पहुंचे व जीआरपी थाना में पदस्थापित शशि भूषण सिंह के देखरेख में कागजी प्रक्रिया को पूरा किए जाने के बाद अपने भांजे को शुक्रवार देर शाम करीब 8 बजे मुक्त करवाया।

वहीं इस पूरी प्रक्रिया में बच्चे को उनके परिजन तक पहुंचाने में आईएलओ प्रयास जे. ए. सी. संस्था के जिला समन्वयक विकास रंजन ने भी अहम भूमिका निभाई। जबकि सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने बच्चे व परिजन को जोड़ने में एक मजबूत कड़ी के रूप में योगदान दिया। इधर बालक के परिजनों ने प्रशासन एवं फाउंडेशन की पूरी टीम का आभार जताते हुए उन्हें साधुवाद का पात्र बताया है।
इस मौके पर नेहरू युवा ट्रस्ट के खैरा प्रखंड समनव्यक धनंजय कुमार सिंह, प्रयास जिला कॉर्डिनेटर विकास रंजन, सहयोगी अभिलाष कुमार, कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन के डीसी नन्दलाल सिंह समेत जीआरपी थाना के प्रशासन टीम मौजूद रहे।
Previous Post Next Post